एकता कपूर को बड़ा झटका, वेतन बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव खारिज, बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने लिया फैसला

By वैशाली कुमारी | Published: September 11, 2021 01:39 PM2021-09-11T13:39:15+5:302021-09-11T13:41:16+5:30

प्रोड्यूसर 'एकता कपूर' और उनकी मां 'शोभा कपूर' के सैलरी बढ़ाये जाने के प्रस्ताव को बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने खारिज कर दिया है।

Ekta Kapoor, salary hike proposal rejected, Balaji Telefilms shareholders decided | एकता कपूर को बड़ा झटका, वेतन बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव खारिज, बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने लिया फैसला

एकता कपूर

Highlightsरिलायंस इंडस्ट्रीज ने नहीं की वोटिंगमुकेश अंबानी का भी कंपनी में हिस्सा

फेमस प्रोड्सयूर-डायरेक्टर और टीवी शोज की क्वीन माने जाने वाली बालाजी टेलीफिल्म्स की संयुक्‍त प्रबंध निदेशक एकता कपूर को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने कंपनी की प्रबंध निदेशक शोभा कपूर और संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर के वेतन में वृद्धि के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

एकता की पक्ष में नहीं हुये पर्याप्त वोट: 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके लिए मीटिंग बीते 31 अगस्त को हुई थी और फिर 2 सितंबर को इसकी घोषणा की गई।  इस मीटिंग में 55.4% वोट एकता के प्रस्ताव के खिलाफ थे, जबकि उनकी माँ शोभा कपूर की वेतन बढ़ोतरी के खिलाफ 56.7% वोट हुये। 
जो की वेतन बढ़ोतरी के प्रस्ताव के स्वीकृति के लिए पर्याप्त नहीं थे। इसलिए इसे खारिज कर दिया गया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नहीं की वोटिंग: 

बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, प्रमोटर ग्रुप, जिसकी कंपनी में 34.34 फीसदी हिस्सेदारी है, को वोटिंग से रोक दिया गया। प्रकाशन ने ये भी बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज, जिसकी कंपनी में 24.92% हिस्सेदारी है, ने भी विशेष संकल्प मतदान में भाग नहीं लिया।

मुकेश अंबानी का भी कंपनी में हिस्सा: 

कंपनी की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक जीतेंद्र की पत्नी शोभा कपूर को कुल 2.09 करोड़ रुपए का वेतन मिला है, जिसमें 1.95 करोड़ रुपए वेतन के साथ 7.62 लाख रुपए की अन्य जरूरतें शामिल थीं। आपको बता दें कि बालाजी टेलिफिल्म्स में अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 24.91 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

कोरोना के कारण पिछले साल एकता कपूर ने नहीं लिया था वेतन: 

एकता कपूर और उनके परिवार ने 1994 में बालाजी टेलीफिल्म्स की स्थापना की थी। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में बताया कि कंपनी पिछले सात साल से घाटे में चल रही है, और कोरोना महामारी ने नुकसान को और बढ़ा दिया है। इसी के चलते पिछले साल, एकता कपूर ने अपने कर्मचारियों की सहायता करने के लिए ₹2.5 करोड़ का वेतन छोड़ दिया था।

Web Title: Ekta Kapoor, salary hike proposal rejected, Balaji Telefilms shareholders decided

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे