ekta kapoor photo with pm modi in new delhi smriti irani comment | एकता कपूर ने पीएम मोदी संग खिंचाई सेल्फी, स्मृति ईरानी ने कहा, 'मेरे दोनों बॉस एक साथ'-मिला ये खास जवाब
एकता कपूर ने पीएम मोदी संग खिंचाई सेल्फी, स्मृति ईरानी ने कहा, 'मेरे दोनों बॉस एक साथ'-मिला ये खास जवाब

फिल्म निर्माता करण जौहर के नेतृत्व में बॉलीवुड के युवा सितारों के 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह मुलाकात इस पर चर्चा करने के लिए हुई कि फिल्म उद्योग राष्ट्र निर्माण में कैसे योगदान दे सकता है। प्रधानमंत्री से बॉलीवुड निर्माताओं की मुलाकात के कुछ सप्ताह बाद यह बैठक हुई है। बॉलीवुड निर्माताओं ने प्रधानमंत्री से फिल्म उद्योग के समक्ष आ रहे मुद्दों पर चर्चा की थी, जिसके बाद सरकार ने फिल्म के टिकटों पर जीएसटी घटा दिया था। 

प्रतिनिधिमंडल में निर्देशक रोहित शेट्टी और अश्विनी अय्यर तिवारी, प्रोड्यूसर एकता कपूर और महावीर जैन, कलाकार रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, वरुण धवन, राजकुमार राव, विक्की कौशल, आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर और सिद्धार्थ मल्होत्रा शामिल रहे।

पीएम से मिलने के बाद एकता ने भी अपने इंस्टाग्राम पर ग्रुप सेल्फी पोस्ट करते हुए कहा कि शिक्षा और मनोरंजन को आपस में जोड़ने पर उपयोगी चर्चा हुई। उन्होंने लिखा, ‘‘एक शानदार मुलाकात के लिए आपका शुक्रिया आदरणीय प्रधानमंत्री। एक युवा प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा और मनोरंजन के विलय पर बातचीत शुरू करने के लिए दूरदर्शी नेता से मुलाकात की। अपनी तरफ से मैं कह सकती हूं कि आपकी आभा और दूरदर्शिता ने मुझे अभिभूत कर दिया है।’’

इसमें सबसे खास कमेंट केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता स्मृति ईरानी का था, जिन्होंने एकता कपूर के टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी...' में काम कर चुकीं है. इसी नजरिए से स्मृति ईरानी ने एकता कपूर के पोस्ट पर कमेंट किया कि 'मेरे दोनों बॉस एक साथ...'।

स्मृति ईरानी के इस कमेंट पर एकता कपूर का पलटकर जवाब भी आया। एकता कपूर ने स्मृति को जवाब देते हुए लिखा, 'क्या माहौल था... जो हमेशा उनके (पीएम मोदी) पास होता है... और तुम मेरी दोस्त हो। मैं तुम्हारी बॉस नहीं'। फिलहाल एकता और स्मृति ईरानी कई सालों से एक-दूसरे को जानती हैं। हाल ही में एकता कपूर ने 'कसौटी जिंदगी की सीजन 2' शुरू किया है, जो एएलटी बालाजी पर ऑनएयर है। एकता कपूर ने अपनी इस तस्वीर के साथ कैप्शन दिया- 'माननीय प्रधानमंत्री को एक शानदार बैठक के लिए धन्यवाद। युवा प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से शिक्षा और मनोरंजन को एक साथ मर्ज करने के मुद्दे पर बातचीत की।

पहले भी हुई थी मीटिंग

फिल्म निर्माता रितेश सिधवानी, करण जोहर, फिल्म निर्माता गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर, राकेश रोशन, रोनी स्क्रूवाला और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी प्रतिनिधि मंडल का हिस्सा थे। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान अभिनेता सह निर्माता अक्षय कुमार और अजय देवगन भी मौजूद थे। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ फिल्मी दुनिया की समस्याओं पर चर्चा हुई। इस साल 24 अक्टूबर के बाद से अब तक फिल्म निर्माताओं की प्रधानमंत्री के साथ दूसरी बैठक है। अक्टूबर में रितेश सिधवानी के नेतृत्व में अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म निर्माताओं ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। 

सूत्रों के अनुसार रितेश सिधवानी ने प्रधानमंत्री मोदी से सिनेमा को एक ‘उद्योग’ की तरह देखने की अपील की क्योंकि यह भारत के राजकोष और आर्थिक वृद्धि में योगदान देता है। इसके साथ ही सिनेमा एक वैश्विक सांस्कृतिक दूत की तरह दूसरे देशों के साथ द्विपक्षीय संबंध को भी बढ़ाता है। 

सूत्रों ने बताया, ‘‘ प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह निजी रूप से इस उद्योग के मुद्दों को देखने के लिए एक विशेष समिति स्थापित करने की दिशा में काम करेंगे जो कि तेजी से इन मु्द्दों को देखेगी।' प्रधानमंत्री करीब 41,000 करोड़ रुपये मूल्य के आवासीय योजना शुरू करने के लिए यहां एक दिन के दौरे पर हैं। 


Web Title: ekta kapoor photo with pm modi in new delhi smriti irani comment
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे