डोनाल्ड ट्रंप ने की शाहरुख-काजोल स्टारर 'डीडीएलजे' की कुछ यूं तारीफ, शोले का भी किया जिक्र

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 24, 2020 03:18 PM2020-02-24T15:18:11+5:302020-02-24T15:18:11+5:30

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में पहले नरेंद्र मोदी की तारीफ की और भारत की विभिन्नता की तारीफ की।ट्रंप ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार की काफी तारीफ की है।

donald trump talked about bollywood and ddlj in his sppech in motera stadium | डोनाल्ड ट्रंप ने की शाहरुख-काजोल स्टारर 'डीडीएलजे' की कुछ यूं तारीफ, शोले का भी किया जिक्र

डोनाल्ड ट्रंप ने की शाहरुख-काजोल स्टारर 'डीडीएलजे' की कुछ यूं तारीफ, शोले का भी किया जिक्र

Highlightsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों भारत के दौरे पर हैं। डोनाल्ड 24 फरवरी को भारत आए हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों भारत के दौरे पर हैं। डोनाल्ड 24 फरवरी को भारत आए हैं। अमेरिका से भारत आने के बाद ट्रंप सबसे पहले साबरमती आश्रम गए थे। इसके बाद वह अहमदाबाद बनें विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। यहां ट्रंप का जोरदार स्वागत हुआ।  स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेडियम में मौजूद लोगों के सामने अपनी बात रखी।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में पहले नरेंद्र मोदी की तारीफ की और भारत की विभिन्नता की तारीफ की।ट्रंप ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार की काफी तारीफ की है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने  सरकार की ओर से किए गए कामों को गिनाते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की तारीफ में कई बातें कही।  इतना ही नहीं यहां उन्होंने बॉलीवुड का भी जिक्र किया।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में कहा, भारत हर साल 2 हजार फिल्में प्रोड्यूस करता है और यह क्रिएटिविटी दुनिया में बॉलीवुड के नाम से जानी जाती है। इसके बाद ट्रंप ने शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे का जिक्र किया।

अपने भाषण में कहा, 'पूरा प्लेनेट भांगड़ा, रोमांस, ड्रामा और क्लासिकल इंडियन फिल्म जैसे कि डीडीएलजे को देखकर खुश होते हैं। इसके अलावा उन्होंने डीडीएलजे के साथ में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर फिल्म शोले का भी जिक्र किया। 

इससे पहले जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा भारत दौरे पर आए थे तो उन्होंने ने भी डीडीएलजे का जिक्र किया था। इस दौरान बाराक ओबामा ने फिल्म का एक डायलॉग भी अपने भाषण में बोला था। । उन्होंने कहा था कि हमें शाहरुख खान, मिल्खा सिंह, मैरीकॉम और कैलाश सत्यार्थी पर गर्व है। बड़े-बड़े देशों में छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं। आप समझ सकते हैं मैं क्या कह रहा हूं।

Web Title: donald trump talked about bollywood and ddlj in his sppech in motera stadium

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे