जब 18 साल की जिया ने अमिताभ बच्चन के साथ किया बोल्ड सीन

By विवेक कुमार | Published: July 3, 2018 06:51 AM2018-07-03T06:51:43+5:302018-07-03T06:51:43+5:30

अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत जिया खान ने एक बाल कलाकार के तौर पर फिल्म 'दिल से' से किया था।

Death Anniversary Jiah Khan | जब 18 साल की जिया ने अमिताभ बच्चन के साथ किया बोल्ड सीन

जब 18 साल की जिया ने अमिताभ बच्चन के साथ किया बोल्ड सीन

नई दिल्ली, 2 जुलाई: बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में हुआ था। अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत जिया खान ने एक बाल कलाकार के तौर पर 'दिल से' से किया था। जिसमें उन्होंने मनीषा कोइराला के बचपन का किरदार निभाया था। जिया खान का असली नाम नफीसा खान था। लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम जिया खान रख लिया था।

2007  में उन्होंने बॉलीवुड के अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द से अपने अभिनय का परिचय दिया। फिल्म में जिया अपनी ही दोस्त के पापा यानी अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस करती हैं जो की उनसे उम्र में बहुत बड़े होते हैं। फिल्म में जिया ने अमिताभ बच्चन के साथ बोल्ड सीन्स भी किए। 

फिल्म में जिया की एक्टिंग और उनके बोल्ड अंदाज़ से उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई। उसके बाद उन्होंने 2008 में फिल्म 'गजनी' में आमिर खान के साथ काम किया। जिया खान की आखिरी फिल्म 'हाउसफुल' थी। जिया ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में अच्छी पहचान बना ली थी। 

24 मई 2013 को उन्होंने अपना अन्तिम ट्वीट लिखा था जिसमें उन्होंने अलविदा कह दिया था। जिया ने ट्विटर अकाउंट असली नाम नफीसा खान के नाम से ही बनाया था। उन्होंने 24 मई को आखिरी ट्वीट किया, 'सॉरी मैं ट्विटर से जा रही हूं। थोड़ा ब्रेक ले रही हूं... कभी-कभी आपको अपनी यादें ताजा करने के लिए आराम की जरूरत पड़ती है। 3 जून 2013 को देर रात उनका फांसी लगा हुआ शव उनके जुहू स्थित घर से बरामद हुआ है। जहाँ वे अपनी माँ के रहती थी। 

जिया खान की आत्महत्या का आरोप अभिनेता सूरज पंचोली पर आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक यही बात सामने आई थी की सूरज पंचोली ने ही जिया खान को आत्महत्या करने के लिए उकसाया था। दरअसल, सुसाइड से 9 महीने पहले जिया अभिनेता सूरज पंचोली के साथ रिलेशनशिप में भी रही थीं। तब सूरज 22 वर्ष के थे और जिया 25 वर्ष की थी। अभिनेता सूरज पंचोली पर आईपीसी की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का केस भी दर्ज किया गया था।

जांच एजेंसी के द्वारा यह स्पष्ट भी किया था कि जिया के सुसाइड नोट में सूरज के व्यवहार और अंतरंग संबंधों के बारे में लिखा गया था। सूरज द्वारा जिया के साथ शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का भी जिक्र था और यह भी बताया गया था की जिया गर्भवती थी, खुदकुशी से पहले उन्होंने गर्भपात कराया था। 

10 जून 2013 को सूरज पंचौली को जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। उसके बाद 1 जुलाई 2013 को यह कहते हुए जमानत दे दी कि अभिनेत्री जिया खान द्वारा ‘आवेग’ में आकर की गई आत्महत्या के लिए सूरज को अकेले दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

Web Title: Death Anniversary Jiah Khan

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे