स्टिंग आपरेशन में फंसे सनी लियोन से लेकर विवेक तक, पैसे लेकर राजनीतिक दलों का प्रचार करने को तैयार हैं ये स्टार्स

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 20, 2019 05:56 AM2019-02-20T05:56:00+5:302019-02-20T10:08:06+5:30

वेबसाइट कोबरा पोस्ट ने अपने एक स्टिंग के मुताबिक 30 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने पैसे लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकसभा चुनाव में पार्टियों के लिए प्रचार की इच्छा जताई है।

cobra post exposes sunny leone sonu sood kailas -kher and other bollywood stars willing | स्टिंग आपरेशन में फंसे सनी लियोन से लेकर विवेक तक, पैसे लेकर राजनीतिक दलों का प्रचार करने को तैयार हैं ये स्टार्स

स्टिंग आपरेशन में फंसे सनी लियोन से लेकर विवेक तक, पैसे लेकर राजनीतिक दलों का प्रचार करने को तैयार हैं ये स्टार्स

Highlightsसनी लियोनी, विवेक ओबेराय, कैलाश खेर, अभिजीत भट्टाचार्य, शक्ति कपूर ने पैसों के लिए हामी भरीविद्या बालन, अरशद वारसी, रजा मुराद, सौम्या टंडन ने पार्टियों के प्रचार से इनकार किया

एक स्टिंग आपरेशन  में बॉलीवुड के कई सेलेब फंस गए हैं। वेबसाइट कोबरा पोस्ट ने अपने एक स्टिंग के मुताबिक  30 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने पैसे लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकसभा चुनाव में पार्टियों के लिए प्रचार की इच्छा जताई है।
 
इसमें जैकी श्रॉफ, कैलाश खेर, सोनू सूद और विवेक ओबेरॉय सहित 30 से अधिक बॉलीवुड हस्तियां पैसों के बदले सोशल मीडिया मंचों पर पार्टियों के एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर सहमत होते प्रतीत हो रहे हैं।  स्टिंग के लिए वेबसाइट के रिपोर्टर एक पीआर एजेंसी के स्टाफ के तौर पर मिले। उन्होंने सेलेब्स के सामने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पार्टियों के प्रचार का ऑफर दिया था।

इस स्टिंग में कौन-कौन फंसा

गायक- अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, मीका सिंह और बाबा सहगल।
एक्टर- जैकी श्राफ, शक्ति कपूर, विवेक ओबेराय, सोनू सूद, अमीषा पटेल, महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े, पुनीत इस्सर, सुरेंद्र पाल, पंकज धीर और उनका बेटा निकितिन धीर, टिस्का चोपड़ा, दीपशिखा नागपाल, अखिलेंद्र मिश्रा, रोहित रॉय, राहुल भट्ट, सलीम जैदी, राखी सावंत, अमन वर्मा, हितेन तेजवानी, गौरी प्रधान, इवलिन शर्मा, मिनीषा लांबा, कोयना मित्रा, पूनम पांडे, सनी लियोनी। 
कॉमेडियन- राजू श्रीवास्तव, सुनील पॉल, राजपाल यादव, उपासना सिंह, कृष्णा अभिषेक और विजय ईश्वरलाल पवार।
कोरियोग्राफर- गणेश आचार्य और डांसर संभावना सेठ।
4 सेलेब्स ने प्रचार से इनकार किया
इनके अलावा कुछ सेलिब्रिटी ऐसी भी थीं, जिन्होंने पैसे लेकर पार्टियों के प्रचार का ऑफर ठुकरा दिया। इनमें विद्या बालन, अरशद वारसी, रजा मुराद, सौम्या टंडन शामिल हैं।

हुआ खुलासा

कोबरापोस्ट के ऑपरेशन ‘‘कराओके’’ में संवाददाताओं को एक जनसंपर्क कंपनी के प्रतिनिधियों के रूप में पेश किया था और आगामी लोकसभा चुनावों से पहले कथित तौर पर एक सौदे के लिए अभिनेताओं, गायकों, डांसरों और टीवी सितारों से उनके मैनेजरों के माध्यम से मुलाकात की थी।

कोबरापोस्ट के प्रधान संपादक अनिरुद्ध बहल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह स्टिंग करीब 36 हस्तियों से संबंधित है जो चुनाव से पहले खास राजनीतिक दलों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में मदद के लिए अपने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर संदेश पोस्ट करने के लिए सहमत हुए हैं।

उन्होंने कहा कि ये हस्तियां टीवी और फिल्मी सितारे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन सितारों ने सोशल मीडिया पेजों पर पोस्ट करने के लिए उन्हें मुहैया करायी सामग्री पोस्ट करने पर सहमति व्यक्त की।

बहल ने कहा कि वे बलात्कार जैसे विवादास्पद मुद्दों और पुल ढहने जैसे घातक दुर्घटनाओं पर भी सरकार का बचाव करते। वे लोग एक डमी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए भी तैयार थे।

कोबरापोस्ट के अनुसार

कोबरापोस्ट के अनुसार, ज्यादातर मामलों में विचाराधीन पार्टी भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) तथा कुछ मामलों में कांग्रेस थी।उन्होंने दावा किया कि कई हस्तियों ने अपने पैन नंबर और बैंकिंग ब्यौरा साझा करने के लिए सहमति व्यक्त की लेकिन अधिकतर ने नकदी पर जोर दिया।

मीडिया पोर्टल ने स्टिंग में पकड़ी गई हस्तियों के वीडियो के साथ कई ट्वीट किए हैं। सूद ने कहा कि यह छेड़डाड़ का स्पष्ट मामला है। संपादन में छेड़छाड़ की गई है और बातचीत के कुछ हिस्से का ही उपयोग किया गया है और गलत तरीके से पेश किया गया है।कोबरापोस्ट के अनुसार अधिकतर हस्तियों ने प्रति मैसेज दो लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का शुल्क मांगा।

(इनपुट भाषा के साथ)

Web Title: cobra post exposes sunny leone sonu sood kailas -kher and other bollywood stars willing

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे