Happy Birthday Chunky Pandey: बंगलादेश के 'अमिताभ बच्चन' कहे जाते हैं चंकी पांडे, जानिए क्यों

By वैशाली कुमारी | Published: September 26, 2021 09:25 AM2021-09-26T09:25:25+5:302021-09-26T09:27:10+5:30

चंकी पांडे का जन्म मुंबई में हुआ था। उनका असली नाम सुयश पांडे था। फिल्मों में आने से पहले चंकी पांडे  एक्टिंग स्कूल में इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम किया करते थे।

Chunky Pandey is called 'Amitabh Bachchan' of Bangladesh | Happy Birthday Chunky Pandey: बंगलादेश के 'अमिताभ बच्चन' कहे जाते हैं चंकी पांडे, जानिए क्यों

चंकी पांडे

Highlightsबांग्लादेश की फिल्मों को करने के बाद चंकी पांडे ने एक बार फिर बॉलीवुड की तरफ रुख किया साल 2003 में फिल्म कयामत में नजर आए

बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे का आज जन्मदिन है। चंकी पांडे उन ऐक्टर में से एक हैं जिन्होंने बड़े-बड़े स्टार्स के साथ साइड हीरो के तौर पर काम किया है। अभिनेता बॉलीवुड में भले ही फ्लॉप स्टार के तौर पर रहे हो लेकिन वह बांग्लादेशी फिल्मों के पॉपुलर स्टार हैं। यहां तक कि उन्हें वहां का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। 

चंकी पांडे का जन्म मुंबई में हुआ था। उनका असली नाम सुयश पांडे था। फिल्मों में आने से पहले चंकी पांडे  एक्टिंग स्कूल में इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम किया करते थे। चंकी पांडे ने साल 1987 में फिल्म आग ही आग से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ नीलम कोठारी ने भी काम किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने लगातार कई मल्टीस्टारर फिल्में में अभिनय किया। 1988 में चंकी पांडे को तेजाब फिल्म में बतौर सह कलाकार के लिए खूब पसंद किया गया। इसके बाद उन्हें सिर्फ सपोर्टिंग रोल के ही ऑफर आने लगे। 

बॉलीवुड में सपोर्टिंग रोल मिलने की वजह से चंकी पांडे परेशान हो गए और उन्होंने बांग्लादेशी फिल्मों की तरफ रुख किया। यहां आते ही उनकी किस्मत चमक गयी। इन्होंने स्वामी केनो आसमी और मायरा अ मानुष जैसी सुपरहिट फिल्में दी। उसके बाद चंकी पांडे यहां के अमिताभ बच्चन बन गए। 

बांग्लादेश की फिल्मों को करने के बाद चंकी पांडे ने एक बार फिर बॉलीवुड की तरफ रुख किया। साल 2003 में फिल्म कयामत में नजर आए। इस फिल्म में निगेटिव रोल मिला था। इसके बाद वह पेइंग गेस्ट, हाउस फुल जैसी फिल्मों में भी एक्टिंग करते दिखे। चंकी पांडे इस वक्त मुंबई में अपनी पत्नी भावना पांडे के साथ एक रेस्टोरेंट चलाते हैं। वही उनकी बेटी अनन्या पांडे बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी है।

Web Title: Chunky Pandey is called 'Amitabh Bachchan' of Bangladesh

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे