मुश्किल में घिरी दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक', मेकर्स पर लगा चोरी का इल्जाम, हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 6, 2020 08:16 AM2020-01-06T08:16:24+5:302020-01-06T08:16:24+5:30

याचिकाकर्ता ने 'छपाक' से जुड़े गुलजार साहब से भी अपील है कि वह लेखक के तौर पर इस लड़ाई में साथ दें और इंसाफ दिलाए.

Chhapaak: Deepika Padukone film in trouble, writer moves Bombay High Court seeking story credits | मुश्किल में घिरी दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक', मेकर्स पर लगा चोरी का इल्जाम, हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक 10 जनवरी को सिनेमाघरों में आएगी.

Highlightsराकेश भारती ने मीडिया के सामने अपने वकील अशोक सराओगी के साथ फिल्म रिलीज से पहले उन्हें कहानी का श्रेय देने की मांग की है. राकेश की याचिका के अनुसार साल 2015 में उन्होंने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन में इसका रजिस्ट्रेशन कराया था.

एक ओर जहां दीपिका पादुकोण अपनी अगली फिल्म 'छपाक' का जमकर प्रमोशन कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर इस फिल्म की कहानी को लेकर उपजा विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दिनों फिल्मकार राकेश भारती ने 'छपाक' के मेकर्स पर कहानी चोरी का इल्जाम लगाते हुए इसकी कहानी का क्रेडिट उन्हें देने की मांग की थी, अब उन्होंने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर फिर इस मामले को उठाने की कोशिश की. वह इस मामले को हाईकोर्ट में भी ले गए हैं, जहां इस मामले की एक सुनवाई आगामी 7 जनवरी को होने वाली है.

राकेश भारती ने मीडिया के सामने अपने वकील अशोक सराओगी के साथ फिल्म रिलीज से पहले उन्हें कहानी का श्रेय देने की मांग की है. इस पूरे मामले पर कानूनी कार्यवाही के बारे में बताते हुए वकील सराओगी ने बताया कि इस याचिका की पहली सुनवाई हाईकोर्ट की वेकेशन बेंच ने 27 दिसंबर को की थी और अब इसकी अगली सुनवाई की तारीख 7 जनवरी तय की गई है.

उन्होंने बताया, ''इस मामले में हमारी दो मांगें हैं. पहली, राकेश भारती को बिना श्रेय दिए फिल्म को रिलीज ना होने दिया जाए. दूसरी, इस अपराध में शामिल लोगों को सजा मिले.'' सराओगी के अनुसार इस मामले में जब एफआईआर लिखाए जाने की कोशिश की गई तो बड़े प्रोडक्शन हाउस और ताकतवर लोगों के शामिल होने की वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया. इस मामले की एक सुनवाई 7 जनवरी को हाईकोर्ट में होगी तो वहीं आपराधिक मामले में सुनवाई 9 जनवरी को बोरीवली कोर्ट में होगी.

राकेश की याचिका के अनुसार साल 2015 में उन्होंने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन में इसका रजिस्ट्रेशन कराया था. शुरुआती दौर में उन्होंने फिल्म का नाम 'ब्लैक डे' डिसाइड किया था. वह पिछले चार साल से इस स्क्रप्टि पर काम कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई कलाकारों कंगना रणावत, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय के अलावा फॉक्स स्टार स्टूडियोज को भी फिल्म की कहानी सुनाई थी.

उनका कहना है कि कुछ कारणवश इस प्रोजेक्ट में देरी हुई. लेकिन फिर जब उन्हें पता चला कि मेघना गुलजार और फॉक्स स्टार स्टूडियोज उनके आइडिया पर ही फिल्म बना रहे हैं तो उन्होंने इसकी शिकायत निर्माताओं से की. हालांकि कोई भी जवाब ना मिलता देख उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की. लड़ाई पैसे की नहीं, हक की है फिल्मकार राकेश भारती ने कहा, ''यह लड़ाई उनके लिए पैसे की नहीं, बल्कि हक की है. हर बार लेखकों का हक छीना जाता है. मेरी 'छपाक' से जुड़े गुलजार साहब से भी अपील है कि वह लेखक के तौर पर इस लड़ाई में साथ दें और मुझे इंसाफ दिलाए.''

Web Title: Chhapaak: Deepika Padukone film in trouble, writer moves Bombay High Court seeking story credits

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे