अनुच्छेद 370 को डायरेक्टर ने बताया असंवैधानिक, जायरा वसीम को लेकर हुई चिंतित

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 19, 2019 08:45 AM2019-08-19T08:45:24+5:302019-08-19T08:45:44+5:30

द स्काई ईज पिंक की डायरेक्ट शोनाली बोस का केंद्र सरकार पर गुस्सा फूटा है। आर्टिकल 370 के विरोध में शोनाली ने लंबा चौड़ा पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

Can’t Reach My Baby Zaira in Jammu: ‘The Sky Is Pink’ Filmmaker | अनुच्छेद 370 को डायरेक्टर ने बताया असंवैधानिक, जायरा वसीम को लेकर हुई चिंतित

अनुच्छेद 370 को डायरेक्टर ने बताया असंवैधानिक, जायरा वसीम को लेकर हुई चिंतित

Highlightsजम्मू कश्मीर के मौजूद हालातों पर डायरेक्टर शोनासी बोस ने चिंता जाहिर की है।हाल ही में शोनाली में जायरा के साथ की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है।

जम्मू कश्मीर में हाल ही में अर्टिकल 370 को हटाया गया है। जिसके बाद से जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित राज्य हो गया है। जम्मू कश्मीर के मौजूद हालातों पर डायरेक्टर शोनासी बोस ने चिंता जाहिर की है। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार के फैसले को असंवैधानिक करार दिया है।

हाल ही में शोनाली में जायरा के साथ की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। साथ ही एक लंबा चौड़ा पोस्ट भी शेयर किया है।

शोनाली ने लिखा है कि #NotmyIndia दो हफ्ते हो गए जम्मू-कश्मीर में संचार सुविधाओं को बंद हुए। मेरा दिल भारी है क्योंकि भारत के लोकतंत्र पर काले बादल छाए हैं। 90 के दशक से जब कांग्रेस की सरकार थी, घाटी के लोगों के साथ हुए भयानक मानवाधिकारों के उल्लंघन से मेरा दिल दुखा है। मासूम युवाओं की गुमशुदगी और हत्या कोई नई बात नहीं है। लेकिन इस सरकार ने सारी हदें पार कर दी हैं।

मैं हर भारतीय से पूछना चाहती हूं कि रातोंरात आपके राज्य को दो भागों में बांट दिया जाए और उसे केंद्रशासित प्रदेश में बदल दिया गया हो, तो आपको कैसा महसूस होगा? धारा 370 को एक पल के लिए छोड़ दें और ईमानदारी से जवाब दें। इस असंवैधानिक फैसले से मैं गुस्से और सदमे में हूं।

अभी भी वहां पर ब्लैकआउट है। निजी तौर पर मैं वहां किसी को इससे पहले नहीं जानती थी। लेकिन अब वहां मेरी एक बच्ची है, जायरा वसीम। फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ की दिल और आत्मा। मैं पिछले एक साल से उसे और उसके परिवार को जानती हूं। उनके साथ जम्मू-श्रीनगर में काफी वक्त बिताया। ये सब होने के 1 दिन पहले मैं उनके साथ जम्मू में थी।

जम्मू कश्मीर में अचानक से सेना के जवानों की तैनाती से जायरा बेहद चिंतित थीं। मैंने जायरा को आश्वस्त किया कि वे कुछ गलत ना सोचें। तब से मैं उससे संपर्क नहीं कर पा रही हूं। ऐसे मुश्किल के समय मैं उसे हिम्मत नहीं दे पा रही हूं। ईद की मुबाकरबाद भी नहीं दे पाई। मुझे यकीन है कि वे ईद नहीं मना पाए होंगे। हम हर दिन संपर्क में रहने का वादा कर अलग हुए थे। लेकिन मैं अभी अपने बच्ची तक नहीं पहुंच पा रही हूं।

 सोनाली बोस की इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आपको बता दें कि अपने करियर के पीक पर आ कर जायरा वसीम ने बॉलीवुड को छोड़ने का फैसला लिया है। वही जम्मू कश्मीर में अब हालात सामान्य हो गए हैं।

Web Title: Can’t Reach My Baby Zaira in Jammu: ‘The Sky Is Pink’ Filmmaker

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे