बॉलीवुड फिल्मों पर पड़ा बुरा असर, अनुच्छेद 370 से कश्मीर में होने वाली शूटिंग पर लग सकती है रोक

By मेघना वर्मा | Published: August 6, 2019 01:24 PM2019-08-06T13:24:08+5:302019-08-06T13:24:08+5:30

कश्मीर की घाटियों और बॉलीवुड का पुराना नाता रहा है। बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में 'बजरंगी भाई जान' से लेकर विक्की कौशल की 'उरी' तक, कश्मीर में शूट की गई है।

bollywood upcoming movies which is gonna shoot in Kashmir may be postponed because Article 370 | बॉलीवुड फिल्मों पर पड़ा बुरा असर, अनुच्छेद 370 से कश्मीर में होने वाली शूटिंग पर लग सकती है रोक

बॉलीवुड फिल्मों पर पड़ा बुरा असर, अनुच्छेद 370 से कश्मीर में होने वाली शूटिंग पर लग सकती है रोक

Highlightsबॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में शूट की जाती हैं।सलमान खान की बजरंगी भाई जान हो या शम्मी कपूर की फिल्म कश्मीर की कली फिल्म कश्मीर में ही शूट हुई है।

बॉलीवुड की फिल्मों में कश्मीर की वादियां और खूबसूरत घाटियों को खूबसूरती से दिखाया जाता है। कभी नायक और नायिका यहां रोमांस करते दिखते हैं तो कभी सेना के जवान बॉर्डर पर मर मिटते हैं। बॉलीवुड का कश्मीर से नाता पुराना है। वहीं अब खबर है कि अनुच्छेद 370 लागू होने के बाद कश्मीर में होने वाली बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग पर असर पड़ सकता है। 

संजय दत्त, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा की अगली फिल्म सड़क 2 की शूटिंग जल्द ही कश्मीर में शूट की जानी थी लेकिन सोमवार को कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद बॉलीवुड की कई फिल्मों जिनकी शूटिंग कश्मीर में की जानी थी उनपर अब रोक लग गई है।

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में घोषणा की कि सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला किया है। जम्मू और कश्मीर को अब मिला विशेष दर्जा देता है। सरकार के इस फैसले का बॉलीवुज मूवीज के शूटिंग शेड्यूल पर एक प्रभाव पड़ा है। एक्टर सिद्धार्थ को कश्मीर की घाटी में कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह की शूटिंग शुरू करनी थी जिसे विष्णु वरदान डायरेक्टर कर रहे हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो एक्टर के करीबी सूत्र ने बताया कि शूटिंग शेड्यूल को फिलहार के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। हलांकि अभी कोई नई तारीख नहीं दी गई है। सड़क 2 के निर्माताओं ने संजय, आलिया और मकरंद देशपांडे के साथ फिल्म के एक महत्वपूर्ण हिस्से को शूट करने की योजना बनाई थी हलांकि शूटिंग अभी जारी है।

जम्मू और कश्मीर क्षेत्रों में शूटिंग की व्यवस्था करने वाले हमी एस्टो प्रोडक्शंस के लाइन प्रोड्यूसर मों अब्दुल्ला ने कहा कि शूटिंग के लिए अगले कुछ महीनों में दो से तीन बॉलीवुड फिल्में और एक बड़ी तेलुगु फिल्म के लिए स्लेट तैयार की गई थी। उन्होंने बताया कि कुछ बड़ी शेड्यूल्स भी तय किये गए थे। मगर अब इस अशांत माहौल में इसे पूरा नहीं कर सकते। हो सकता है शेड्यूल को आगे बढ़ाएंगे या किसी दूसरे स्थान पर जाएंगे।

अब्दुल्ला ने कहा, 'ये अचानक हुआ। मगर अब ऐसा हो गया है तो चीजें धीरे-धीरे सही होंगी। मगर ऐसा नहीं हुआ तो बड़ी समस्या हो जाएगी। यही हमारी रोजी-रोटी है।' बता दें अभी तक अब्दुल्ला ने जॉन अब्राहम रोमियो अकबर वॉल्टर, अभिषेक बच्चन की मनमर्जियां और अर्जुन रामपाल की वेब सीरीज द फाइनल कॉल के लिए काम किया है।

Web Title: bollywood upcoming movies which is gonna shoot in Kashmir may be postponed because Article 370

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे