जानें बप्पी लाहिड़ी क्यों पहनते थे इतना सारा सोना, राज कुमार ने म्यूजिक लेंजेंड की ज्वेलरी पर किया था कमेंट

By मनाली रस्तोगी | Published: February 16, 2022 11:07 AM2022-02-16T11:07:32+5:302022-02-16T11:08:35+5:30

फेमस म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बप्पी लाहिड़ी का 69 साल की उम्र में स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतों के बाद मंगलवार रात निधन हो गया। दिग्गज सिंगर ने जुहू के क्रिटिकेयर हॉस्पिटल में अंतिम सांसे लीं।

Bappi Lahiri obsession with gold jewellery was connected to Elvis Presley he Was Mocked By Raaj Kumar | जानें बप्पी लाहिड़ी क्यों पहनते थे इतना सारा सोना, राज कुमार ने म्यूजिक लेंजेंड की ज्वेलरी पर किया था कमेंट

जानें बप्पी लाहिड़ी क्यों पहनते थे इतना सारा सोना, राज कुमार ने म्यूजिक लेंजेंड की ज्वेलरी पर किया था कमेंट

Highlightsभारत में 80 और 90 के दशक में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले गायक-संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतों के बाद निधन हो गया। लाहिड़ी का जुहू के क्रिटिकेयर हॉस्पिटल में मंगलवार रात को निधन हो गया।

मुंबई: फेमस म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतों के बाद मंगलवार रात निधन हो गया। 69 वर्षीय दिग्गज सिंगर ने जुहू के क्रिटिकेयर हॉस्पिटल में अंतिम सांसे लीं। उनका निधन देर रात ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया) के कारण हुआ। बता दें कि फैंस के बीच लाहिड़ी 80 और 90 के दशक में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने के लिए जाने जाते रहे हैं। 

यही नहीं, म्यूजिक के अलावा वो खूब सारा सोना (Gold) पहनने को लेकर भी चर्चा का विषय बने रहते थे। उन्हें भारत के 'गोल्ड-मैन' के रूप में जाना जाता था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो हर समय इतना सोना क्यों पहनते थे? सोने के गहनों के प्रति अपने प्रेम के बारे में बप्पी लाहिड़ी को कई दफा बात करते हुए देखा जा चुका है। इसी क्रम में उन्होंने एक बार इस बात का जिक्र किया था कि अमेरिकन पॉप स्टार एल्विस प्रेसली (Elvis Presley) से प्रेरित होकर वो इतना सारा सोना पहनते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बप्पी दा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो हमेशा से चाहते थे कि जब वो मशहूर हो जाएं तो अपनी पहचान भी एल्विस प्रेसली की ही तरह बना सकें। अपने इस लक्षय को बप्पी दा पूरा करने में कामयाब भी रहे। वो जहां भी जाते थे उनकी इस भारी ज्वेलरी की चर्चा हर जगह शुरु हो जाया करती थी। बता दें कि जहां कई बार उनकी ज्वेलरी की चर्चा होती थी तो वहीं लोग इसको लेकर उनका मजाक भी उड़ाते थे। इस लिस्ट में दिग्गज एक्टर राज कुमार (Raaj Kumar) का नाम भी शामिल है।

जूम टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, दिवंगत अभिनेता ने बप्पी दा के ज्वेलरी कलेक्शन पर टिप्पणी की थी। दरअसल, एक पुरस्कार समारोह में गायक और अभिनेता का आमना-सामना हुआ था। दोनों पहली बार इस इवेंट में मिले भी थे। जब राज कुमार ने इस इवेंट में पहली बार बप्पी लाहिड़ी को देखा था तो उन्होंने कमेंट करते हुए कहा था, "वाह, शानदार। एक से एक गहने, बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है।" हालांकि, उनकी ये टिप्पणी बप्पी दा को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी, जिसके बाद ऐसा कहा जाता है कि वो दिवंगत अभिनेता से नाराज हो गए थे।

Web Title: Bappi Lahiri obsession with gold jewellery was connected to Elvis Presley he Was Mocked By Raaj Kumar

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे