सलमान ने ठुकरा दिया था इन 5 फिल्मों का ऑफर, 'बाजीगर' से लेकर 'गजनी' तक इनको 'ना' कह मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 4, 2019 02:48 PM2019-02-04T14:48:32+5:302019-02-04T14:48:32+5:30

बॉलीवुड के सुल्तान, दबंग और भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान ने अपने करियर में ऐसे तो एक से एक नायाब फिल्में दी हैं। लेकिन उन्होंने अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्मों के ऑफर को ठुकराया भी हैं

baazigar to ghajini check out here the list of 5 bollywood films that were rejected by salman khan | सलमान ने ठुकरा दिया था इन 5 फिल्मों का ऑफर, 'बाजीगर' से लेकर 'गजनी' तक इनको 'ना' कह मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी

सलमान ने ठुकरा दिया था इन 5 फिल्मों का ऑफर, 'बाजीगर' से लेकर 'गजनी' तक इनको 'ना' कह मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी

बॉलीवुड के सुल्तान, दबंग और भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान ने अपने करियर में ऐसे तो एक से एक नायाब फिल्में दी हैं। लेकिन उन्होंने  अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्मों के ऑफर को ठुकराया भी हैं जिन्होंने उनके करियर को नीचे पहुंचाया है। शायद अगर सलमान उन फिल्मों के लिए भी हां कह देते तो आज सलमान का करियर और भी ऊंचे मुकाम पर होता। खास बात ये है कि सलमान के द्वारा छोड़ी गई फिल्में आमिर खान और शाहरुख खान जैसे स्टार्स ने की और वो फिल्में पर्दे पर सुपरहिट भी साबित हुईं। आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों पर जिसे सलमान ने बिना कुछ सोचे समझे ही मना कर दिया।


बाजीगर

फैंस को जानकर हैरानी होगी शाहरुख से पहले इस फिल्म के लिए सलमान को फिल्म के लिए ऑफर दिया गया था। लेकिन उस वक्त  सलमान ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। फिर फिल्म शाहरुख की झोली में आई जिसने उनके करियर को ही बना दिया। शायद अगर सलमान ये फिल्म करते तो आग उनके नाम भी कई अवॉर्ड होते ।

गजनी

आमिर की सुपरहिट फिल्म गजनी फैंस को जमकर पसंद आई थी। लेकिन ये फिल्म भी पहले दबंग खान को ऑफर हुई थी। लेकिन सलमान ने इस फिल्म से भी खुद को दूर कर लिया था।

चक दे इंडिया

शाहरुख खान के करियर की बेहतरीन फिल्म में से एक कही जाती है। इस फिल्म को कई पुरस्कारों से नवाजा गया था लेकिन सलमान ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। अगर ये फिल्म सलमान करते तो आग शाहरुख की जगह उनका नाम होता।

बाजीराव मस्तानी

अगर सलमान और ऐश्वर्या एक साथ काम करने को राजी हो जाते तो संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में रणवीर और दीपिका की जोड़ी नहीं दिखती। कहते हैं संजय चाहते थे कि दीपिका के साथ सलमान पर्दे पर नजर आएं लेकिन सलमान को ये मंजूर नहीं था।

कल हो ना हो

राजेश  खन्ना की फिल्म आनंद की रीमेक कल हो ना हो के साथ भी सलमान ने ऐसा ही कुथ किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म में सैफ वाला रोल सलमान को ऑफर हुआ था। सलमान ने इस रोल को भी ठुकरा दिया।

Web Title: baazigar to ghajini check out here the list of 5 bollywood films that were rejected by salman khan

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे