आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' पांच कट के बाद सेंसर बोर्ड से पास, मिला UA सर्टिफिकेट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 26, 2019 12:52 PM2019-06-26T12:52:51+5:302019-06-26T12:52:51+5:30

अंधाधुं और बधाई हो जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म करने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म आर्टिकल 15 को सीबीफसी ने क्लीन चिट दे दी है।

Ayushmann Khurrana's Article 15 gets UA certificate from CBFC after 5 modifications | आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' पांच कट के बाद सेंसर बोर्ड से पास, मिला UA सर्टिफिकेट

फिल्म 28 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज़ होगी।

Highlightsफिल्म आर्टिकल 15 को U/A सर्टिफिकेट मिल गया है।फिल्म आर्टिकल 15 बड़े पर्दे पर 28 जून को रिलीज़ होगी।

अंधाधुंध और बधाई हो जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म करने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म 'आर्टिकल 15' को सेंसर बोर्ड ने क्लीन चिट दे दी है। केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड  (सीबीफसी) ने फिल्म के पांच सीन को कट करते हुए फिल्म को U/A सर्टिफिकेट से पास कर दिया है। 

फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा अपनी फिल्म को क्लीन चिट पाने के लिए खुश है और फिल्म से कुछ सीन हटाने के लिए तैयार भी हो गए थे। फिल्म के कट सीन में फ़ाउल शब्दों का प्रयोग किया गया था इसिलए उन्हें फिल्म से हटाना पड़ा। 

फिल्म आर्टिकल 15, भारतीय संविधान के आर्टिकल 15 पर आधारित है। इस आर्टिकल में किसी भी व्यक्ति को उनके धर्म, जाती, लिंग या जन्म जगह पर भेदभाव नहीं किया जायेगा।

फिल्म आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना पहली बार पुलिस वाले के रोल में दिखाई देंगे। फिल्म में ऐसी सच्ची घटनाएं दिखाई गई है जो समाज को हिलाकर रख देती हैं। अनुभव सिन्हा ने अपनी इस फिल्म को क्राइम थ्रिलर की तरह बनाने की कोशिश की है। जिसमें एक पुलिस वाला दो लड़कियों की मर्डर मिस्ट्री सुलझाने में लगा हुआ है, जिसे बाकी पुलिस वाले दबाव डालकर क्लोज करना चाहते है।

फिल्म के डायलॉग्स काफ़ी दमदार हैं। फिल्म में आयुषमान के अलावा ईशा तलवार, मनोज पाहवा, सायानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा, आशीष वर्मा, सुशिल पांडेय जैसे कलाकार नज़र आयेंगे। फिल्म 28 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज़ होगी।

Web Title: Ayushmann Khurrana's Article 15 gets UA certificate from CBFC after 5 modifications

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे