सरकार ने आयुष्मान खुराना को दी अहम जिम्मेदारी, ये काम करते आएंगे नजर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 22, 2019 02:15 PM2019-10-22T14:15:38+5:302019-10-22T14:15:38+5:30

हाल ही में आयुष्मान ने हाल ही में एक एड सूट भी किया है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय बच्चों लोगों को POCSO Act के तहत मिलने वाली कानूनी सहायता और सुरक्षा के लिए जागरुक करना चाहते हैं।

ayushmann khurrana to spread awareness for pocso act | सरकार ने आयुष्मान खुराना को दी अहम जिम्मेदारी, ये काम करते आएंगे नजर

सरकार ने आयुष्मान खुराना को दी अहम जिम्मेदारी, ये काम करते आएंगे नजर

Highlightsनेशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना एक से एक नायाब फिल्मों में काम करने के लिए जाने जाते हैं।थोड़े ही समय में फैंस के बीच आयुष्मान फैंस के बीच एक अलग पहचान बना चुके हैं।

नेशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना एक से एक नायाब फिल्मों में काम करने के लिए जाने जाते हैं। थोड़े ही समय में फैंस के बीच आयुष्मान फैंस के बीच एक अलग पहचान बना चुके हैं। आयुष्मान खुराना को भारत सरकार की तरफ से एक अहम जिम्मेदारी दी गई है। आयुष्मान को यूनिसेफ के साथ मिलकर यौन शोषण के खिलाफ बच्चों को जागरुक करना है।

 इसको लेकर हाल ही में आयुष्मान ने हाल ही में एक एड सूट भी किया है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय बच्चों लोगों को POCSO Act के तहत मिलने वाली कानूनी सहायता और सुरक्षा के लिए जागरुक करना चाहते हैं।इस बारे में आयुष्मान ने अपनी बात रखी है। आयुष्मान ने कहा है कि ऐसे अपराधों के लिए हमें जागरुक रहने की जरुरत है। 

ऐसे अपराधों के लिए तुरंत आवाज उठानी चाहिए। साथ ही अधिकारियों को इस बारे में जानकारी देनी चाहिए। एक जागरुक नागरुक होने के नाते मैं हमेशा इस बारे में लोगों को बताना चाहता हूं। ये देश के लिए अहम और इस पर तुरंत ध्यान देना चाहिए। पोक्सो के लिए जागरुकता फैलाना मंत्रालय का अहम फैसला है।

इस कानून के तहत बच्चों की यौन शोषण से सुरक्षा दी जाती है ,साथ ही उनको कानूनी सुरक्षा मुहैया करवाई जाती है। इस कैंपेन का उद्देश्य सोशल मीडिया टीवी आदि के जरिए देशवासियों तक पहुंचना है, जिसममें आयुष्मान मदद करेंगे। हाल ही में कुछ फिल्मों के जरिए आयुष्मान फैंस के बीच एक गहरी छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं। आयुष्मान की बाला जल्द पर्दे पर रिलीज होने वाली है। इससे पहले एक्टर आर्टिकल 15 और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

Web Title: ayushmann khurrana to spread awareness for pocso act

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे