शुभ द्वारा चुप्पी तोड़ने के बाद सामने आया एपी ढिल्लों का बयान, कहा- 'प्यार फैलाएं नफरत नहीं'

By मनाली रस्तोगी | Published: September 22, 2023 12:13 PM2023-09-22T12:13:50+5:302023-09-22T12:14:36+5:30

एपी ढिल्लों ने शुभ के स्टिल रोलिन इंडिया टूर पर नाराजगी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसे गायक के पहले विवादास्पद पोस्ट पर प्रतिक्रिया के बाद रद्द कर दिया गया था।

AP Dhillon shares statement after Shubh breaks silence on cancelled India tour | शुभ द्वारा चुप्पी तोड़ने के बाद सामने आया एपी ढिल्लों का बयान, कहा- 'प्यार फैलाएं नफरत नहीं'

Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली: भारत और कनाडा के बीच चल रहे राजनयिक विवाद के बीच पंजाबी-कनाडाई गायक-रैपर शुभ (शुभनीत सिंह) द्वारा विरोध का सामना करने और अपना भारत दौरा रद्द करने के बाद चुप्पी तोड़ने के कुछ घंटों बाद, एपी ढिल्लों ने नफरत नहीं बल्कि प्यार फैलाने के बारे में एक संदेश साझा किया है। खालिस्तान मुद्दे के कथित समर्थन के कारण शुभ के स्टिल रोलिन इंडिया टूर को रद्द किए जाने के एक दिन बाद एपी ढिल्लों ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक पोस्ट साझा किया।

एपी ढिल्लों ने लोगों से सोचना शुरू करने का आग्रह किया

एपी ढिल्लों ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा, "मैं सभी सामाजिक उन्मादों से दूर रहने की कोशिश करता हूं क्योंकि यह मेरे लिए स्पष्ट है कि चाहे मैं कुछ भी कहूं या करूं, यह एक खोया हुआ कारण है...कोई कहीं न कहीं चक्कर लगाने वाला है।" उनकी पसंद के अनुसार कथा और अधिक विभाजन पैदा करती है। एक कलाकार के रूप में अपनी कला पर ध्यान केंद्रित रखना और जो आपको पसंद है उसे करना लगभग असंभव हो गया है। 

उन्होंने आगे कहा, "मैं हर किसी की भावनाओं को ध्यान में रखने की कोशिश करता हूं लेकिन यह एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गया है जहां हमें अनजाने में और अधिक विभाजन को बढ़ावा देने के डर से अपने हर कदम का दोबारा और तीन बार अनुमान लगाना पड़ता है।" 

उन्होंने ये भी लिखा, "विशेष हित और राजनीतिक समूह अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए लगातार हमारी (कलाकारों की) सार्वजनिक छवि को शतरंज के मोहरे के रूप में उपयोग करते हैं, जबकि हम सिर्फ ऐसी कला बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो लोगों को व्यक्तिगत स्तर पर मदद करती है, चाहे उनका रंग, नस्ल, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग कुछ भी हो वगैरह।"

अपनी बात को जारी रखते हुए एपी ढिल्लों ने लिखा "नफरत नहीं प्यार फैलाओ। आइए अपने लिए सोचना शुरू करें और घृणित प्रभावों को अपनी मान्यताओं पर हावी न होने दें। हम सब एक हैं। आइए मानव निर्मित सामाजिक संरचनाओं को हमें विभाजित न करने दें। विभाजन ने हमें इस मुकाम तक पहुंचाया है लेकिन एकता ही भविष्य की कुंजी है।"

विरोध के बाद शुभ का भारत दौरा रद्द

बुधवार को बुकमायशो ने घोषणा की कि भारत के लिए शुभ का स्टिल रोलिन टूर रद्द कर दिया गया है। ट्वीट कर बुकमायशो ने लिखा, "गायक शुभनीत सिंह का भारत के लिए स्टिल रोलिन टूर रद्द कर दिया गया है। इसके लिए, बुकमायशो ने उन सभी उपभोक्ताओं के लिए टिकट राशि की पूरी वापसी शुरू कर दी है, जिन्होंने शो के लिए टिकट खरीदे थे। रिफंड ग्राहक के मूल लेनदेन के स्रोत खाते में 7-10 कार्य दिवसों के भीतर दिखाई देगा।"

गुरुवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक बयान में शुभ ने अपना भारत दौरा रद्द होने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह पिछले दो महीने से इस दौरे की तैयारी कर रहे थे और भारत में प्रदर्शन करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

Web Title: AP Dhillon shares statement after Shubh breaks silence on cancelled India tour

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे