फिल्म '12th फेल' के प्रशंसक हुए अनुराग कश्यप, विधु विनोद चोपड़ा, विक्रांत मैसी और मेधा शंकर की जमकर तारीफ की

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 12, 2024 06:34 PM2024-01-12T18:34:48+5:302024-01-12T18:36:27+5:30

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित और विक्रांत मैसी और मेधा शंकर की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म '12th फेल' के प्रशंसको में जाने - माने निर्देशक अनुराग कश्यप का नाम भी जुड़ गया है।

Anurag Kashyap praised Film 12th Fail Vidhu Vinod Chopra Vikrant Massey and Medha Shankar | फिल्म '12th फेल' के प्रशंसक हुए अनुराग कश्यप, विधु विनोद चोपड़ा, विक्रांत मैसी और मेधा शंकर की जमकर तारीफ की

(फाइल फोटो)

Highlightsफिल्म '12th फेल' के प्रशंसक हुए अनुराग कश्यपकहा- यह डिज्नी+हॉटस्टार पर है और इसे जरूर देखना चाहिएकहा- मैं बदकिस्मत था कि मैं इसे सिनेमाघरों में नहीं देख सका

नई दिल्ली: विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित और विक्रांत मैसी और मेधा शंकर की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म '12th फेल' के प्रशंसको में जाने - माने निर्देशक अनुराग कश्यप का नाम भी जुड़ गया है। फिल्म  '12th फेल' ने महत्वपूर्ण आलोचनात्मक प्रशंसा हासिल की और व्यावसायिक सफलता भी हासिल की। अब नुराग कश्यप ने दिल खोलकर फिल्म की सराहना की है। उन्होंने इस फिल्म को अपने जैसे फिल्म निर्माताओं के लिए एक 'बेंचमार्क' भी बताया। सोशल मीडिया पर अनुराग ने एक लंबा नोट लिखा है।

अनुराग लिखते हैं, "मुखर्जी नगर में भीड़ का एक सीन है, जहां लगता है कि जैसे कैमरा माहौल को परेशान किए बिना कहानी को देख रहा हो। ऐसा महसूस हुआ मानो हम दीवार पर चढ़कर फिल्म को देख रहे हों। कुछ ऐसा जो मुख्यधारा सिनेमा हमेशा दिखाता है। फिल्ममेकर को खुद पर, अपने अभिनेताओं और अपनी कहानी पर इतना विश्वास है कि वह किरदारो की भावना को दर्शाने के लिए बैकग्राउंड म्यूजिक का उपयोग नहीं करते।"

अनुराग ने आगे कहा, "मैं मनोज से मिल चुका हूं और मैंने 1'2वीं फेल' किताब भी पढ़ी है, लेकिन मैं इसे उस तरीके से कभी नहीं देख सका, जिस तरीके से विधु विनोद चोपड़ा ने इसे देखा। यह डिजनी प्लस हॉटस्टार पर है और इसे जरूर देखना चाहिए। मैं बदकिस्मत था कि मैं इसे सिनेमाघरों में नहीं देख सका, लेकिन इस फिल्म को एक बार जरूर देखिए।"

सबकी तारीफ करते हुए अनुराग ने कहा, "पूरी टीम को धन्यवाद, जिन्हें मैं नहीं जानता उन्हें भी।  विशेष रूप से विक्रांत, मेधा शंकर, अंशुमन पुशकर, अनंतव जोशी और सिनेमैटोग्राफर रंगा, प्रोडक्शन डिजाइनर और संगीत निर्देशकों और लेखकों को। मैं मनोज से मिला हूं और मैंने किताब पढ़ी है, लेकिन विधु ने इसे जिस तरह देखा, वैसे मैं कभी नहीं देख पाया।"

वह लिखते हैं, "यह डिज्नी+हॉटस्टार पर है और इसे जरूर देखना चाहिए। मैं दुर्भाग्यशाली था कि इसे सिनेमाघरों में देखने का समय नहीं मिला, लेकिन मैंने इसे अपनी स्क्रीन पर देखा। मुझे प्रेरणा देने के लिए लव यू विधु। काश तुम कभी बड़े ना हों और 71 साल की उम्र में भी हमेशा परेशान करने वाले बच्चे बने रहो। मैं दोबारा शुरू करने के लिए तैयार हूं।"

Web Title: Anurag Kashyap praised Film 12th Fail Vidhu Vinod Chopra Vikrant Massey and Medha Shankar

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे