800 करोड़ पहुंचने वाली है 'एनिमल' कमाई, गदर और पठान को पीछे छोड़ने के करीब

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 14, 2023 01:15 PM2023-12-14T13:15:45+5:302023-12-14T13:17:39+5:30

भारत में 467 करोड़ रुपये की कमाई में से, एनिमल की हिंदी भाषा की कुल कमाई लगभग 423 करोड़ रुपये है। एनिमल अब पठान (524 करोड़ रुपये) और गदर 2 (525 करोड़ रुपये) का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है।

Animal box office collections day 13 Close to leaving Gadar and Pathan behind | 800 करोड़ पहुंचने वाली है 'एनिमल' कमाई, गदर और पठान को पीछे छोड़ने के करीब

फाइल फोटो

Highlightsएनिमल की हिंदी भाषा की कुल कमाई लगभग 423 करोड़ रुपये हैकुल कमाई अब पूरे भारत में 467 करोड़ रुपये हो गई है कलेक्शन वैश्विक स्तर पर 800 करोड़ रुपये के करीब पहुंच रहा है

Animal box office collections day 13: रणबीर कपूर अभिनीत और संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित फिल्म 'एनिमल' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन वैश्विक स्तर पर 800 करोड़ रुपये के करीब पहुंच रहा है। एनिमल दूसरे सप्ताह में हर दिन गिरावट के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब रही है। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक, फिल्म ने अपने दूसरे बुधवार को पूरे भारत में 10 करोड़ रुपये की कमाई की। 

1 दिसंबर को रिलीज होने के बाद से बुधवार को ये फिल्म की सबसे कम कमाई है। फिल्म की कुल कमाई अब पूरे भारत में 467 करोड़ रुपये हो गई है।  'एनिमल' अब शाहरुख खान की पठान और सनी देओल की  गदर 2 को भी पीछे छोड़ने के करीब है। 

भारत में 467 करोड़ रुपये की कमाई में से, एनिमल की हिंदी भाषा की कुल कमाई लगभग 423 करोड़ रुपये है। एनिमल अब पठान (524 करोड़ रुपये) और गदर 2 (525 करोड़ रुपये) का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है। पूरे भारत में शाहरुख की पठान ने  545 करोड़ रुपये की थी। रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ये रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है। 

हालांकि  'एनिमल' के लिए एक चुनौती भी है। शाहरुख खान की साल की तीसरी रिलीज डंकी जल्द ही सिनेमाघरों में आने वाली है। 'डंकी' 21 दिसंबर को रिलीज होगी। इसके एक दिन बाद प्रभास की एक्शन फिल्म सालार 22 दिसंबर को स्क्रीन पर आएगी। दो बड़ी क्रिसमस रिलीज़ के बीच टिके रहना  'एनिमल' के लिए बड़ी चुनौती होगी। 

बता दें कि एनिमल पिता-पुत्र संबंधों पर आधारित फिल्म है जो एक ऐसे किरदार के इर्द-गिर्द घुमती है जो अपने पिता की नजरों में अपने लिए इज्जत देखना चाहता है। यह किरदार रणबीर कपूर ने निभाया है। रणबीर कपूर का किरदार बेहद हिंसक है। रश्मिका मंदाना ने फिल्म में नायिका का किरदार निभाया है। 

अपनी अलग कहानी के लिए  फिल्म 'एनिमल' काफी चर्चा में भी है और इसके बारे में सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है। जहां कुछ लोग फिल्म को साल की सबसे बेहतरीन फिल्म बता रहे हैं कुछ ऐसे भी हैं जो इसे गलत संदेश वाली फिल्म बता रहे हैं।

Web Title: Animal box office collections day 13 Close to leaving Gadar and Pathan behind

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे