Anek Trailer: आयुष्मान खुराना की 'अनेक' का सीन वायरल, राष्ट्रीय भाषा विवाद के बीच प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 8, 2022 04:50 PM2022-05-08T16:50:59+5:302022-05-08T17:10:00+5:30

Anek Trailer: फिल्म 'अनेक' भारत के उत्तरपूर्वी हिस्से में राजनीतिक अशांति से संबंधित है। फिल्म की कहानी जातिवाद और भाषाई राजनीति के मुद्दों पर आधारित है।

Anek Trailer Twitter Reacts Viral Scene From Ayushmann's 'Anek' Amid National Language Row see video | Anek Trailer: आयुष्मान खुराना की 'अनेक' का सीन वायरल, राष्ट्रीय भाषा विवाद के बीच प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर 'राष्ट्रभाषा' को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

Next
Highlightsनेटिज़न्स के साथ-साथ मशहूर हस्तियों ने भी प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने तारीफ भी की है। ट्विटर पर बातचीत के बाद भाषा की राजनीति पर सवाल उठने के बाद जारी है।

Anek Trailer: भारत की 'राष्ट्रीय भाषा' पर विवाद के बीच निर्देशक अनुभव सिन्हा ने आयुष्मान खुराना अभिनीत अपनी नई फिल्म अनेक का ट्रेलर जारी कर दिया है। इसके बाद से ट्रेलर का एक खास सीन वायरल हो गया है। सीन में आयुष्मान ने भारतीय पहचान पर एक विचारोत्तेजक सवाल किया।

एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने ट्वीट कर अपना रिएक्शन शेयर किया। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'भारतीय होना कैसा होता है? 'बहुत खूब! क्या पंच लाइन है। जिंदाबाद।'  एक नेटीजन ने ट्वीट किया, 'वाह, यह बहुत अच्छा प्रोमो है। हम 'अनेक' होते हुए भी एक हैं। '

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर 'राष्ट्रभाषा' को लेकर काफी चर्चा हो रही है। अभिनेता अजय देवगन और दक्षिणी अभिनेता किच्छा के बीच हिंदी में ट्विटर युद्ध शुरू हो गया। हाल ही में अभिनेता आयुष्मान खुराना की 'अनेक' का एक सीन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

इस सीन में हिंदी भाषा के डायलॉग आयुष्मान कहते नजर आ रहे हैं। वीडियो में आयुष्मान ड्राइविंग करते नजर आ रहे हैं। उनके साथ कार में एक शख्स भी नजर आ रहा है। आयुष्मान उस शख्स से हिंदी भाषा के बारे में पूछते हैं। फिर 'यह केवल भारतीय कैसे है?' आयुष्मान उस शख्स से वो सवाल पूछते हैं।

वह कहते हैं, 'न नॉर्थ इंडियन, न साउथ इंडियन, न ईस्ट इंडियन, न वेस्ट इंडियन। भारतीय होना कैसा है?' यह सवाल इंटरनेट पर कई लोगों के साथ गूंज रहा है, खासकर किच्चा सुदीप और अजय देवगन की ट्विटर पर बातचीत के बाद भाषा की राजनीति पर सवाल उठने के बाद जारी है।

फिल्म उत्तर-पूर्वी भारत में उग्रवाद और राजनीतिक अशांति के मुद्दे को संबोधित करती है। फिल्म में देश के भीतर नस्लवाद और भाषाई राजनीति के मुद्दों पर भी प्रकाश डाला है। आयुष्मान इस मामले में हिंदी का उदाहरण देते हैं और पूछते हैं कि कोई भाषा कैसे परिभाषित कर सकती है कि कौन भारतीय है और कौन नहीं।

फिल्म 'अनेक' भारत के उत्तरपूर्वी हिस्से में राजनीतिक अशांति से संबंधित है। फिल्म की कहानी जातिवाद और भाषाई राजनीति के मुद्दों पर आधारित है। ट्रेलर वायरल होने के बाद कई नेटिज़न्स के साथ-साथ मशहूर हस्तियों ने भी प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने इसकी तारीफ भी की है।

Web Title: Anek Trailer Twitter Reacts Viral Scene From Ayushmann's 'Anek' Amid National Language Row see video

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे