भाई उदय चोपड़ा के सफल एक्टर न बन पाने पर बोले आदित्य चोपड़ा- हम उन्हें स्टार नहीं बना सके

By मनाली रस्तोगी | Published: February 15, 2023 02:10 PM2023-02-15T14:10:20+5:302023-02-15T14:10:20+5:30

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने इस बात पर सहमति जताई कि अगर कोई फिल्मी परिवार में पैदा हुआ है तो उनके लिए ऑडिशन या ब्रेक लेना हमेशा आसान होगा, लेकिन यह वहीं रुक जाता है।

Aditya Chopra Speaks About Uday Chopra Says We Could Not Make Him Star | भाई उदय चोपड़ा के सफल एक्टर न बन पाने पर बोले आदित्य चोपड़ा- हम उन्हें स्टार नहीं बना सके

भाई उदय चोपड़ा के सफल एक्टर न बन पाने पर बोले आदित्य चोपड़ा- हम उन्हें स्टार नहीं बना सके

Highlightsफिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने नेपोटिस्म यानी भाई-भतीजावाद के विषय पर खुलकर बात की।एक अभिनेता के रूप में उदय चोपड़ा ने मोहब्बतें, धूम सीरीज और मेरी यार की शादी है जैसी कुछ हिट फिल्में दीं।बाद में प्यार इम्पॉसिबल और नील 'एन' निक्की जैसी उनकी फिल्में सिने-प्रेमियों को प्रभावित करने में विफल रहीं।

मुंबई: हाल ही में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने नेपोटिस्म यानी भाई-भतीजावाद के विषय पर खुलकर बात की। उन्होंने इस बात पर सहमति जताई कि अगर कोई फिल्मी परिवार में पैदा हुआ है तो उनके लिए ऑडिशन या ब्रेक लेना हमेशा आसान होगा। लेकिन यह वहीं रुक जाता है। 

उदय चोपड़ा के बहुत सफल अभिनय करियर न होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दर्शक ही यह तय करते हैं कि कौन स्टार बनेगा, भले ही वह किसी भी व्यक्ति के विशेषाधिकार प्राप्त या सामान्य पृष्ठभूमि से जुड़ा हो। उन्होंने कहा कि यशराज फिल्म्स ने इतने सारे नए लोगों को लॉन्च किया है, फिर भी वे एक शानदार फिल्म निर्माता के बेटे उदय चोपड़ा को "स्टार" नहीं बना सके क्योंकि अंत में यह दर्शकों की पसंद पर निर्भर करता है।

नेटफ्लिक्स की नई डॉक्यूमेंट्री द रोमैंटिक्स में आदित्य चोपड़ा ने कहा, "जिन चीजों को लोग नजरअंदाज करते हैं उनमें से एक यह है कि प्रत्येक व्यक्ति जो विशेषाधिकार प्राप्त पृष्ठभूमि से आता है-हर कोई सफल नहीं होता है। मैं इसे अन्य लोगों का उल्लेख किए बिना स्पष्ट कर सकता हूं। मैं इसे अपने परिवार का उल्लेख करते हुए ही स्पष्ट कर सकता हूं। मेरा भाई एक अभिनेता है और वह बहुत सफल अभिनेता नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "वह सबसे बड़े फिल्म निर्माताओं में से एक का बेटा है। वह एक बहुत बड़े फिल्म निर्माता के भाई हैं। सोचिए यशराज फिल्म्स जैसी कंपनी जिसने इतने सारे न्यूकमर्स को लॉन्च किया हो, हम उसे स्टार नहीं बना पाए। हम इसे अपने लिए क्यों नहीं कर सके? लब्बोलुआब यह है कि केवल एक दर्शक ही यह तय करेगा कि 'मुझे यह व्यक्ति पसंद है, मैं इस व्यक्ति को देखना चाहता हूं'। कोई और नहीं।"

आदित्य चोपड़ा ने कहा, "हां, यदि आप एक फिल्मी परिवार में पैदा हुए हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऑडिशन या ब्रेक मिलना आसान हो सकता है। लेकिन यह वहीं रुक जाता है।" एक अभिनेता के रूप में अपने शुरुआती वर्षों के दौरान उदय चोपड़ा ने मोहब्बतें, धूम सीरीज और मेरी यार की शादी है जैसी कुछ हिट फिल्में दीं।

हालांकि, बाद में प्यार इम्पॉसिबल और नील 'एन' निक्की जैसी उनकी फिल्में सिने-प्रेमियों को प्रभावित करने में विफल रहीं और बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं।

Web Title: Aditya Chopra Speaks About Uday Chopra Says We Could Not Make Him Star

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे