Birthday Special: कभी सेक्स वर्कर बनने वाले थे रवि किशन, पिता की सीख ने सुधारा जीवन

By विवेक कुमार | Published: July 17, 2018 10:34 AM2018-07-17T10:34:09+5:302018-07-17T10:34:09+5:30

रवि की हालिया रिलीज कन्नड़ फिल्म 'हेबुली' ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।   

Actor Ravi Kishan unknown facts | Birthday Special: कभी सेक्स वर्कर बनने वाले थे रवि किशन, पिता की सीख ने सुधारा जीवन

Birthday Special: कभी सेक्स वर्कर बनने वाले थे रवि किशन, पिता की सीख ने सुधारा जीवन

नई दिल्ली, 17 जुलाई:  भोजपुरी सिनेमा का जाना-माना नाम रवि किशन आज 48 साल के हो गए हैं। उनका असली नाम रविन्द्र नाथ शुक्ला है। 17 जुलाई 1969 में उत्तर प्रदेश के जौनपुर में ब्राह्मण परिवार में जन्में रवि ने भोजपुरी फिल्मों के अलावा बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्मों में अपने अभिनय का दम दिखाया है। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था वह रामलीला में सीता की मां का रोल निभाते थे। वैसे रवि किशन के पिता जी को उनका एक्टिंग का शौक पसंद नहीं था। अपने एक इंटरव्यू में रवि ने बताया था कि मेरे पिताजी हमेशा चाहते थे कि मैं दूध का बिजनेस करूं और अक्सर मुझे बेल्ट से मारते थे और कहते थे कि 'ये तुम नचनिये क्या बन रहे हो?' 

फिल्मों में आने तक का सफ़र रवि किशन का बेहद कठिन रहा। उनकी मां ने ही उन्हें कुछ रुपए देकर मुंबई भेजा था। मुंबई में अपना खर्च निकालने के लिए छोटे छोटे काम भी किए। रवि ने महेश कुमार के प्रोडक्शन हाउस में काम किया।  

रवि किशन की दमदार एक्टिंग की वजह से उन्हें भोजपुरी फिल्मों का 'अमिताभ बच्चन' भी कहा जाता है। रवि की हालिया रिलीज कन्नड़ फिल्म 'हेबुली' ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।   

अपने एक इंटरव्यू में रवि किशन ने कहा था कि मैंने इंडस्ट्री में शुरुआत 1992 से ही की थी, लेकिन मुझे इंडस्ट्री में सलमान खान की "तेरे नाम" फिल्म और टीवी शो "बिग बॉस" के जरिए पहचान मिली। मैंने कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। मेरा सपना है, भोजपुरी फिल्म भी बॉलीवुड की तरह पॉपुलर हो और उसे भी सम्मान की नजरों से देखा जाए। 

रवि किशन ने बताया था कि उनके पिता ने उन्हें सेक्स वर्कर बनने से बचाया था। उन्होंने कहा था कि वे काफी आध्यात्मिक शख्स हैं।

अगर निजी जीवन के बारे में बात करें तो रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीती है जिनसे उनकी मुलाकात 11वीं कक्षा में हुई थी। दोनों के चार बच्चे हैं।  रवि किशन ने 'राज पिछले जन्म का' और 'राखी का स्वयंवर' सहित कई रिएलिटी शो को होस्ट किया है। वो फेमस टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं।

रवि किशन ने राजनीति में भी हाथ जमाया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से 2014 लोकसभा चुनाव जौनपुर से लड़ा था। लेकिन हार का सामना करना पड़ा। अभी हाल ही में उन्होंने भाजपा ज्वाइन किया है।

Web Title: Actor Ravi Kishan unknown facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे