फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए 25 साल की एक्ट्रेस देख रहे थे आमिर खान, करीना कपूर नहीं थीं पहली पसंद

By मनाली रस्तोगी | Published: August 4, 2022 11:45 AM2022-08-04T11:45:51+5:302022-08-04T13:20:12+5:30

फिल्ममेकर करण जौहर के सेलेब्रिटी चैट शो 'कॉफी विद करण' में आमिर खान ने खुलासा किया कि वो अपनी अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के लिए एक 25 साल की अभिनेत्री की तलाश कर रहे थे।

Aamir Khan was looking for 25 year old actress for Laal Singh Chaddha, Kareena Kapoor was not 1st choice | फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए 25 साल की एक्ट्रेस देख रहे थे आमिर खान, करीना कपूर नहीं थीं पहली पसंद

फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए 25 साल की एक्ट्रेस देख रहे थे आमिर खान, करीना कपूर नहीं थीं पहली पसंद

Highlightsलाल सिंह चड्ढा की बात करें तो यह हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक हिंदी रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स हैं।अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मोना सिंह भी हैं।यह साउथ एक्टर नागा चैतन्य का बॉलीवुड डेब्यू है।

मुंबई: सेलेब्रिटी चैट शो 'कॉफी विद करण' अक्सर ही चर्चा का विषय बना रहता है। इस बार शो का 7वां सीजन भी काफी वजहों से सुर्खियों में हैं। शो के हालिया एपिसोड में आमिर खान और करीना कपूर एक साथ अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को प्रमोट करते हुए नजर आए थे। इस दौरान आमिर ने बताया कि फिल्म में रूपा के किरदार के लिए करीना पहली पसंद नहीं थीं। 

फिल्ममेकर्स एक 25 वर्षीय अभिनेत्री को कास्ट करना चाह रहे थे, जो करीना के साथ एक विज्ञापन में दिखाई दी थी। फिलहाल, इस फिल्म के लिए करीना कपूर ने अपने 22 साल लंबे करियर में पहली बार स्क्रीन टेस्ट दिया। वहीं, आमिर खान ने चैट शो में खुलासा किया कि लाल सिंह चड्ढा के लिए करीना पहली पसंद नहीं थीं। उन्होंने कहा कि वह और फिल्म के निर्देशक अद्वैत एक विज्ञापन देख रहे थे, जिसमें करीना एक अन्य अभिनेत्री के साथ थीं, जिसे वे कास्ट करने पर विचार कर रहे थे।

हालांकि, उन्होंने अपना विचार बदल दिया और सोचा कि करीना इस फिल्म के लिए सही एक्ट्रेस होंगी। करण जौहर ने आमिर से पूछा, "करीना आपकी पहली पसंद नहीं थी, है ना?" इसके जवाब में एक्टर ने कहा, "नहीं, क्योंकि हम वास्तव में आयु वर्ग के बारे में सोच रहे थे। दोनों किरदारों का जीवन के 18 से 50 साल तक का सफर है। शुरू में हमने सोचा कि उम्र जितनी कम होगी, उतना अच्छा होगा। तो केवल मुझे उम्र कम करनी चाहिए। हम 25 (वर्ष) के आयु वर्ग को देख रहे थे। ताकि एक्ट्रेस छोटी और बड़ी दोनों दिख सके।"

उन्होंने आगे कहा, "कास्टिंग डायरेक्टर ने कुछ नई एक्ट्रेस का जिक्र किया, जो नौसिखिया थीं। उसने हमें उसका वीडियो दिखाया। उस ऐड में करीना भी थीं। हम किसी और के लिए वीडियो देख रहे थे। अद्वैत (अद्वैत चंदन) और मैं देख रहा था और वह लड़की भी बहुत अच्छी थी; लेकिन जब हमने उसमें करीना को देखा तो करीना में खो गए। हम दोनों ने एक-दूसरे की तरफ देखा और कहा करीना। हमने उसके बारे में मूल रूप से नहीं सोचा था क्योंकि हमने 25 साल की उम्र में किसी को कास्ट करने के बारे में सोचा था।"

आमिर ने कहा, "हम उस 25 में फंस गए थे, जो एक बेवकूफी थी। वह भी मेरे साथ और जो कुछ भी आवश्यक है, उसके साथ उम्र कम हो सकती है और मुझे बहुत खुशी है कि हमने वह विज्ञापन देखा क्योंकि मैं करीना के अलावा इस भूमिका में किसी और की कल्पना नहीं कर सकता।" करीना कपूर ने अपने 22 साल लंबे करियर में पहली बार लाल सिंह चड्ढा के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया। 'कॉफी विद करण' के 7वें सीजन में करीना ने कहा कि यह उनके पति सैफ अली खान थे जिन्होंने उन्हें स्क्रीन टेस्ट के लिए राजी किया।

करीना ने कहा कि आमिर को पूरा यकीन था कि मुझे इस भूमिका के लिए स्क्रीन टेस्ट करना होगा। और जाहिर तौर पर यह मेरे करियर का पहला स्क्रीन टेस्ट था। वास्तव में सैफ ही थे जिन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा सुनो मुझे लगता है कि यह वास्तव में अच्छा है क्योंकि केवल आमिर खान ही किसी को बता सकते हैं कि आपको एक भाग के लिए स्क्रीन टेस्ट करना है। उन्होंने कहा कि हर कोई यही करता है। उन्होंने मेरे ऑफिस के लिए एक कैमरा खरीदा। उन्होंने मुझे सीन करने के लिए कहा क्योंकि वह ऐसा था जैसे मैं आश्वस्त नहीं हूं। 

करीना कपूर ने आगे कहा कि ये सैफ की वजह से हुआ। मैंने इसे 22 वर्षों में कभी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मैं स्कीन टेस्ट के लिए काफी नर्वस थी। यह कोई अहंकार नहीं था, बस मैंने इसे पहले कभी नहीं किया था, इसलिए मैं घबरा गई थी। और जब मैंने सैफ को बताया तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह वास्तव में अच्छा है। तुम्हें यह करना चाहिए। और मैंने कहा कि वास्तव में क्या बकवास है! क्या होगा? वह कहेंगे कि यह काम नहीं किया। तो यह ठीक है। तो मैंने कहा कि सुनो जो कुछ भी है, मैं इसका लुत्फ उठाने जा रही हूं और इसके साथ मजा करूंगी।

लाल सिंह चड्ढा की बात करें तो यह हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक हिंदी रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स हैं। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में करीना कपूर खान और मोना सिंह भी हैं। यह साउथ एक्टर नागा चैतन्य का बॉलीवुड डेब्यू है। लाल सिंह चड्ढा पहले बैसाखी रिलीज के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज की तारीख 11 अगस्त 2022 तक टाल दी।

Web Title: Aamir Khan was looking for 25 year old actress for Laal Singh Chaddha, Kareena Kapoor was not 1st choice

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे