गरीबी में गुजरा बचपन, पिता को करना पड़ा था आर्थिक संकट का सामना, दर्द बयां कर रो पड़े आमिर खान

By अंजली चौहान | Published: April 7, 2024 10:24 AM2024-04-07T10:24:07+5:302024-04-07T10:24:24+5:30

Aamir Khan Breaks Down: बचपन में अपने पिता के आर्थिक बोझ को याद करते हुए आमिर खान की आंखों से आंसू छलक पड़े।

Aamir Khan Breaks Down says Childhood spent in poverty father Tahir Hussain had to face financial crisis Aamir Khan cried | गरीबी में गुजरा बचपन, पिता को करना पड़ा था आर्थिक संकट का सामना, दर्द बयां कर रो पड़े आमिर खान

गरीबी में गुजरा बचपन, पिता को करना पड़ा था आर्थिक संकट का सामना, दर्द बयां कर रो पड़े आमिर खान

Aamir Khan Breaks Down:  बॉलीवुड 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई सालों तक हिट फिल्मों से खूब नाम और शोहरत कमाई है। आमिर खान की बेहतरीन एक्टिंग के कारण उनकी कई फिल्में और गाने हिट हैं। आज वह एक सफल निर्माता भी है जिनके निर्देशन में कई सुपरहिट फिल्में बन चुकी है। 

हाल ही में अभिनेता ने अपने पिता को याद करते हुए बचपन के दिनों को याद किया। आमिर खान ने पिता ताहिर खान के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके पिता को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था। बचपन में जब आमिर खान ने अपने पिता से साथ वित्तीय परेशानियां झेली तो काफी दिक्कतों का सामना किया। इस सब बातों को बताकर आमिर खान बेहद भावुक हो गए और रो पड़े।

गौरतलब है कि पिता ताहिर के बारे में बात करते हुए भावुक हुए आमिर का एक पुराना इंटरव्यू ऑनलाइन सामने आया है। वीडियो में ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बात करते हुए आमिर ने अपने बचपन और अपने पिता की आर्थिक परेशानियों को याद किया। उन्होंने कहा कि वे समय पर उनकी स्कूल की फीस नहीं भर सके और लोगों ने मान लिया कि उनका जीवन आरामदायक था क्योंकि वह एक निर्माता के बेटे थे। आमिर ने कहा, ''मेरे पिता औसत से ऊपर के निर्माता थे। उनकी फिल्में काफी चली भी हैं लेकिन उनको बिजनेस करना बिल्कुल नहीं आता था।” आमिर ने कहा, “जो चीज हमें सबसे ज्यादा परेशान करती थी, वह थी हमारे पिता को देखना। वह बहुत ही सरल व्यक्ति थे। शायद उसके पास यह जानने की व्यावसायिक समझ नहीं थी कि शायद उसे इतने सारे ऋण नहीं लेने चाहिए थे। होता यह था कि जब उनकी फिल्में चलती थीं तो काला बाजार होता था और वे चोरी करते थे। इसलिए, निर्माता को आधे समय तक हिसाब-किताब नहीं मिला।"

उन्होंने कहा कि कभी-कभी फिल्में चलती थीं लेकिन निर्माता को वितरकों से उनका हक कभी नहीं मिलता था। ऐसा बहुत होता था. उनकी फिल्में चली थीं लेकिन मुझे नहीं पता... उनके पास कभी पैसा नहीं था। उन्होंने सोचा कि मैं इंजीनियर बनूंगा।

अभिनेता ने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण आमिर का परिवार चाहता था कि वह इंजीनियर, चार्टर्ड अकाउंटेंट या डॉक्टर बनें। वे चाहते थे कि उसे एक स्थिर आय के साथ एक सेट, पेशेवर नौकरी मिले। हालाँकि, उनका दिल अभिनेता बनने पर था। आमिर ने कहा कि उनके माता-पिता ने संघर्षों के बावजूद उन्हें एक महान जीवन दिया। इस दौरान आमिर खुद को रोक नहीं पाए और कई बार रो पड़े।

Web Title: Aamir Khan Breaks Down says Childhood spent in poverty father Tahir Hussain had to face financial crisis Aamir Khan cried

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे