lok sabha election 2019 Modi's New India in 2019 look like Atalji 2004 India Shining | 2019 में मोदीजी के न्यू इंडिया का अटलजी के 2004 के इंडिया शाइनिंग जैसा हाल न हो
अटल बिहारी 1999 से 2004 तक देश के पीएम रहे। वहीं नरेंद्र मोदी साल 2014 में देश के पीएम बने।

दूसरे लौह पुरुष की आस्तीन से निकले दो नेताओं के नेतृत्व में सत्ताधारी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने दो दिनों तक मन्थन करके नतीजा निकाला कि " नरेंद्र मोदी का करिश्मा" उन्हें पिछले बार से ज़्यादा सीट दिलायेगा।

हम जैसों ने ख़बर पढ़कर राहत की साँस ली कि माननीय अध्यक्षजी को भी करिश्मे पर ही ज्यादा भरोसा है। दो दिनों के मन्थन के बाद बीजेपी ने साफ़ कर दिया है कि वो 'न्यू इण्डिया' के नारे के साथ चुनाव में उतरेगी।

अध्यक्षजी के बड़े-बड़े दावों से अटलजी की करिश्मे और 'शाइनिंग इण्डिया' की याद आ गयी। 14 साल बाद राम वनवास से लौटे थे। "शाइनिंग इण्डिया" 14 साल बाद "न्यू इण्डिया" बनकर लौटा है। 

अटलजी करीब 72 महीने 77 दिन प्रधानमंत्री रहे थे लेकिन जब 2004 के नतीजे आये तो वो नरम पड़ गये। मौजूदा प्रधानसेवक ने तो जनता से 60 महीने ही माँगे थे।

31 अक्टूबर को प्रधानसेवक पहले लौह पुरुष वल्लभभाई पटेल की कुतुबमीनार से भी ऊँची लौह प्रतिमा का अनावरण करने वाले हैं जिसपर करीब तीन हजार करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं।

विजय माल्या भाई नौ हजार करोड़ लेकर परदेसी हो लिये। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी भाई 13 हजार करोड़ लेकर सपरिवार प्रवासी हो लिये। 

हमारे ये बिछड़े हुए भाई शायद "न्यू इण्डिया" में हमें वापस मिलें।

राफेल फाइटर जेट 

सभी जानते हैं कि देश 2014 से ही "ख़तरे" में है इसीलिए छोटा भाई (अनिल अम्बानी) करीब एक लाख करोड़ के कर्ज में डूबकर भी "न्यू इण्डिया' के लिए राफेल फाइटर जेट बनाने की तैयारी में हैं।

माननीय अति-शिक्षित वित्त मंत्री कह रहे हैं कि 71 साल में पहली बार रुपये के डॉलर के मुकाबले 72 रुपये तक गिरने के कारण "बाहरी" हैं।

दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल ने भी भारतीय इतिहास में महँगाई का रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गैस सिलिंडर के दाम दोगुने हो गये हैं।

बेरोजगार जिनकी संख्या दिन दूनी रात चौगुनी होती जा रही है वो प्रधानसेवक की सलाह पर शायद पकौड़े तल रहे हैं।

कम शब्दों में कहा जाए तो साढ़े चार साल बीत गये लेकिन देशवासी अब भी अच्छे दिन का इंतजार कर रहे हैं।

English summary :
After two days of BJP (Bhartiya Janta party) internal meeting, BJP has cleared that he will start his campaign for lok sabha election 2019 with the slogan "New India".


Web Title: lok sabha election 2019 Modi's New India in 2019 look like Atalji 2004 India Shining
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे