सुनील गावस्कर का कॉलम: बैंगलोर के लिए विराट-डिविलियर्स पर अत्यधिक निर्भरता नुकसानदायक

By सुनील गावस्कर | Published: April 13, 2019 04:03 PM2019-04-13T16:03:01+5:302019-04-13T16:03:37+5:30

अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही दो टीमें-राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपनी स्थिति बेहतर करने के उद्देश्य से शनिवार को अलग-अलग मुकाबलों में उतर रही हैं।

sunil gavaskar column on royal challengers bangalore and rajasthan royals performance | सुनील गावस्कर का कॉलम: बैंगलोर के लिए विराट-डिविलियर्स पर अत्यधिक निर्भरता नुकसानदायक

सुनील गावस्कर का कॉलम: बैंगलोर के लिए विराट-डिविलियर्स पर अत्यधिक निर्भरता नुकसानदायक

इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही दो टीमें-राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपनी स्थिति बेहतर करने के उद्देश्य से शनिवार को अलग-अलग मुकाबलों में उतर रही हैं। हालांकि एक मैच में जीत से उनकी नॉक आउट प्रवेश की उम्मीदें मजबूत नहीं होंगी। जहां बैंगलोर को जीत का खाता खोलना है, वहीं राजस्थान की टीम एक स्थान ऊपर बने रहने का प्रयास करेंगी।

चेन्नई के खिलाफ अंतिम गेंद पर हार का सामना करने वाली राजस्थान टीम के खिलाड़ियों को अपने मनोबल को ऊंचा उठाने की कोश्शि करनी होगी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पोलार्ड रूपी तूफान के खिलाफ वापसी करना उनके लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में हार्दिक पंड्या भी उनके लिए परेशाानी का सबब बन सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स को भारतीय खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की दरकार होगी। अब तक संजू सैमसन (शतकीय पारी) और लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ही छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। टीम का सारा दारोमदार ओपनर जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ और बेन स्टोक्स के प्रदर्शन पर टिका रहा है।

जहां तक बैंगलोर की बात है, टीम गेंदबाजी मोर्चे पर विफल रही है। केवल युजवेंद्र चहल ही अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन कर पाए है। यही वजह रही कि वह केकेआर (रसेल की धमाकेदार पारी) के खिलाफ 200 से ज्यादा के स्कोर का भी बचाव नहीं कर पाई।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की मौजूदगी में टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आती है, लेकिन इन दोनों के फेल होने पर शेष टीम के सस्ते में निपटने में देर नहीं लगती। मोईन अली ने बीच-बीच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को विस्फोटक कैरेबियाई शिमरोन हेटमायेर को भी आजमाना होगा। विंडीज के अन्य खिलाड़ियों की तरह उसमें भी छाप छोड़ने की क्षमता है। शिवम दुबे भी मौका मिलने पर धमाकेदार पारी खेल सकता है।

पिछले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ रोमांचक अंदाज में हार का सामना करने वाली पंजाब ने अब तक अच्छा ही प्रदर्शन किया है। टीम के पास भरोसेमंद केएल राहुल के अलावा विस्फोटक क्रिस गेल जैसा बल्लेबाज है। गेंदबाजी में भी उसके गेंदबाजों ने अच्छा ही प्रदर्शन किया है। ऐसे में उससे आगे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

Web Title: sunil gavaskar column on royal challengers bangalore and rajasthan royals performance

क्रिकेट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे