'तेजस्वी खुद स्कूल नहीं गए इसलिए...', प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार बचाव करने के लिए उपमुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 9, 2023 11:10 AM2023-11-09T11:10:26+5:302023-11-09T11:12:19+5:30

तेजस्वी ने नीतीश कुमार का बचाव करते हुए कहा था कि उन्होंने जो कुछ भी कहा उसे सही परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि ये बातें स्कूलों में बच्चों को यौन शिक्षा के तहत सिखाई जाती हैं। तेजस्वी पर बरसते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री को सार्वजनिक रूप से खुलासा करना चाहिए कि उन्होंने किस स्कूल में पढ़ाई की और कहां से यौन शिक्षा प्राप्त की।

Tejashwi himself did not go to school Prashant Kishore takes on for defending Nitish Kumar | 'तेजस्वी खुद स्कूल नहीं गए इसलिए...', प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार बचाव करने के लिए उपमुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया

प्रशांत किशोर (File Photo)

Highlightsनीतीश कुमार द्वारा दिए गए विवादित बयान का मामला ठंढा पड़ता नहीं दिख रहा हैतेजस्वी यादव प्रशांत किशोर के निशाने पर आ गए हैंनीतीश कुमार की विवादास्पद टिप्पणी का बचाव करने के लिए प्रशांत किशोर ने तेजस्वी को आड़े हाथों लिया

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सदन में जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में दिए गए विवादित बयान का मामला ठंढा पड़ता नहीं दिख रहा है। नीतीश कुमार अपने बयान के लिए भले ही माफी मांग चुके हों लेकिन राजद और जदयू के अन्य नेता लगातार उनका बचाव करने में जुटे हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी नीतीश के बयान का बचाव किया था जिसके बाद वह पूर्व चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के निशाने पर आ गए हैं। 

जनसंख्या नियंत्रण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विवादास्पद टिप्पणी का बचाव करने के लिए प्रशांत किशोर ने तेजस्वी को आड़े हाथों लिया और कहा कि तेजस्वी को यौन शिक्षा के बारे में कोई जानकारी नहीं है क्योंकि वह स्कूल नहीं गए। लोग जानते हैं कि उन्होंने 9वीं कक्षा भी पास नहीं की है।

दरअसल तेजस्वी ने नीतीश कुमार का बचाव करते हुए कहा था कि उन्होंने जो कुछ भी कहा उसे सही परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि ये बातें स्कूलों में बच्चों को यौन शिक्षा के तहत सिखाई जाती हैं। तेजस्वी पर बरसते हुए  प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री को सार्वजनिक रूप से खुलासा करना चाहिए कि उन्होंने किस स्कूल में पढ़ाई की और कहां से यौन शिक्षा प्राप्त की। 

किशोर ने कहा, "जहां तक ​​लोगों को पता है, उन्होंने नौवीं कक्षा भी पास नहीं की है। इसलिए, यह खुलासा किया जाना चाहिए कि वह किस स्कूल में गए और उन्होंने यौन शिक्षा कहां से प्राप्त की। नीतीश कुमार की टिप्पणियों पर तेजस्वी यादव की टिप्पणी उनके ज्ञान की कमी को दर्शाती है। यदि आप स्वयं स्कूल नहीं गए हैं, तो आप समझ नहीं पाएंगे। यदि तेजस्वी यादव स्वयं स्कूल नहीं गए होते, उसे कैसे पता चलेगा कि यौन शिक्षा कैसे पढ़ाई जाती है।" 

प्रशांत किशोर ने कहा कि स्कूलों में यौन शिक्षा इतनी अभद्र और स्पष्ट भाषा में नहीं पढ़ाई जाती, जैसी मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कही थी। तेजस्वी यादव को घर-घर जाकर लोगों के लिए यौन शिक्षा शुरू करनी चाहिए। फिर हम देखेंगे कि लोग कैसे प्रतिक्रिया देते हैं।

बता दें कि बिहार सदन में महिलाओं की शिक्षा के बारे में बोलते हुए नीतीश कुमार ऐसी भाषा और बातें बोल गए जो बेहद ही आपत्तिजनक थीं। हालांकि मुख्यमंत्री माफी मांग चुके हैं लेकिन बीजेपी उनसे इस्तीफे की मांग कर रही है।

Web Title: Tejashwi himself did not go to school Prashant Kishore takes on for defending Nitish Kumar

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे