भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रिवाल ने लगाया हत्या की साजिश रचने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दिया आवेदन

By एस पी सिन्हा | Published: July 16, 2023 06:15 PM2023-07-16T18:15:12+5:302023-07-16T18:16:40+5:30

सिग्रीवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी हत्या की साजिश रची गयी थी। आवेदन में पटना एसएसपी, सिटी एसपी, मध्य एसपी काम्या मिश्रा, एसडीओ खांडेकर श्रीकांत कुण्डलिक, शशि भूषण कुमार, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी मसौढ़ी समेत अन्य दंडाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है।

BJP MP Janardan Singh Sigriwal accused of conspiring to murder bihar | भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रिवाल ने लगाया हत्या की साजिश रचने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दिया आवेदन

भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रिवाल (फाइल फोटो)

Highlightsलाठीचार्ज मामले में घायल सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने लगाया हत्या की साजिश रचने का आरोपसिग्रीवाल की ओर से नीरज कुमार बबलू और जीवेश मिश्रा ने कोतवाली थाना में आवेदन दियाआरोप - प्रशासन और पुलिस ने जानबूझकर जानलेवा हमला कर दिया

पटना: भाजपा के बिहार विधानसभा मार्च के दौरान 13 जुलाई को हुए लाठीचार्ज मामले में घायल सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की ओर से नीरज कुमार बबलू और जीवेश मिश्रा ने कोतवाली थाना में आवेदन दिया है। इसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के इशारे पर पटना एसएसपी, सिटी एसपी, मध्य एसपी काम्या मिश्रा, एसडीओ खांडेकर श्रीकांत कुण्डलिक, शशि भूषण कुमार सहकारिता प्रसार पदाधिकारी मसौढ़ी समेत अन्य दंडाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है।

सिग्रीवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी हत्या की साजिश रची गयी थी। आवेदन में कहा गया है कि "भाजपा के प्रदर्शन के दौरान वे शांतिपूर्ण तरीके से सड़क पर जा रहे थे। लेकिन प्रशासन और पुलिस ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। सांसद ने कहा है कि मेरे सुरक्षाकर्मी ये कहते रहे कि मैं सांसद हूं, लेकिन पुलिस जान बूझकर मेरे सर पर लाठी से वार करती रही। उनकी मंशा मुझे मार डालने की थी। हमला करने वालों को पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा दे रहे थे। इन दोनों ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ मंत्रणा इस घटना को अंजाम दिलवाया।" 

अपने तीन पेज के आवेदन में सिग्रिवाल ने विस्तार से घटना की जानकारी दी है और प्राथमिकी दर्ज करने के मांग की है। बता दें कि शिक्षक बहाली में गड़बड़ी, 10 लाख सरकारी नौकरी और भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर बीते 13 जुलाई को भाजपा ने विधानसभा मार्च का आयोजन किया था। गांधी मैदान से यह मार्च जैसे ही डाकबंगला चौराहा पहुंचा पुलिस ने मार्च को रोक दिया था। प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया था। इस दौरान वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे।

भाजपा ने दावा किया है कि पुलिस की लाठीचार्ज से उनके एक कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। इस दौरान मार्च में शामिल महाराजगंज के भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पर भी पुलिस ने लाठियां चलाईं जिसमे उनके सिर में चोर लगी और वे घायल हो गए। घायल भाजपा सांसद को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Web Title: BJP MP Janardan Singh Sigriwal accused of conspiring to murder bihar

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे