बिहार: गोपालगंज में दुर्गा पूजा पंडाल में मची भगदड़, एक बच्चे समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत

By अंजली चौहान | Published: October 24, 2023 07:27 AM2023-10-24T07:27:32+5:302023-10-24T07:30:28+5:30

सोमवार देर शाम हुई इस घटना में पंडाल में रहने वाले कई लोग घायल भी हो गए।

Bihar Stampede broke out in Durga Puja pandal in Gopalganj three people including a child died tragically | बिहार: गोपालगंज में दुर्गा पूजा पंडाल में मची भगदड़, एक बच्चे समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsबिहार में दुर्गा पंडाल के दौरान हादसा एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत पंडाल में काफी भीड़ के कारण भगदड़ होने से हादसा 

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में दुर्गा नवमी का त्योहार देखते ही देखते मातम में तब्दील हो गया, जहां दुर्गा पूजा पंडाल में भगदड़ के कारण तीन लोगों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि घटना सोमवार देर शाम एक पूजा पंडाल में भगदड़ के कारण हुई जिसमें एक पांच वर्षीय लड़के और दो महिलाओं की मौत हो गई।

यह घटना शहर के राजा दल इलाके में दुर्गा पूजा के शुभ त्योहार के दौरान हुई, जहां उत्सव में भाग लेने के लिए बड़ी भीड़ एकत्र हुई थी। इस घटना में कई पंडाल-हॉपर भी घायल हो गए।

गोपालगंज के जिलाधिकारी नवल किशोर चौधरी के मुताबिक, भीड़ भरे जश्न के बीच बच्चा गिर गया और उसे बचाने की कोशिश में दो महिलाएं भी गिर गईं और उठ नहीं सकीं जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। 

जिलाधिकारी ने बताया कि पंडाल में भीड़ के कारण बच्चा गिर गया जिसे उठाने के लिए गई महिलाएं भी गिर गई और उठ न सकी। इसके बाद महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल, जो मुश्किल से 200 मीटर दूर था। चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, "हम मौके पर मौजूद हैं और स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।"

पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने कहा कि श्रद्धालु प्रसाद लेने के लिए कतार में खड़े थे तभी बच्चा गिर गया और दो बुजुर्ग महिलाएं उसे कुचलने से बचाने के लिए नीचे झुक गईं।

एसपी ने कहा, "इसके बाद हुए हंगामे में 13 महिलाएं और बच्चा घायल हो गए। उन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया। लड़के और दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। बाकी लोग खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।" उन्होंने बताया कि इस बीच, स्थिति को नियंत्रण में रखने के उद्देश्य से घटना स्थल के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है।

Web Title: Bihar Stampede broke out in Durga Puja pandal in Gopalganj three people including a child died tragically

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे