बिहार में कानून-व्यवस्था सहित आठ सूत्री मांगों को लेकर भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

By एस पी सिन्हा | Published: August 13, 2023 05:31 PM2023-08-13T17:31:17+5:302023-08-13T17:33:40+5:30

ज्ञापन में बीजेपी ने कह कि पूरे प्रदेश में साम्प्रदायिकता की आग फैली हुई है। कैमूर, सासाराम, बिहारशरीफ, दरभंगा, भागलपुर में इस प्रकार की घटनाएं लगातार हुई हैं और यह सरकार तुष्टिकरण की नीतियों के तहत आवश्यक कारवाई नहीं हो रही है।

Bihar BJP leaders met the Governor and handed over memorandum regarding eight point demands | बिहार में कानून-व्यवस्था सहित आठ सूत्री मांगों को लेकर भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

बिहार में भाजपा नेताओं ने सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन

Highlightsबिहार में भाजपा नेताओं ने सौंपा राज्यपाल को ज्ञापनप्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में 50 सदस्यीय शिष्टमंडल ने की मुलाकातनीतीश-तेजस्वी की महागठबंधन सरकार पर लगाए कई आरोप

पटना: बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में 50 सदस्यीय शिष्टमंडल ने आज राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात कर अपनी आठ सूत्री मांगों लेकर ज्ञापन सौंपा। भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से कहा कि नीतीश-तेजस्वी की महागठबंधन सरकार विगत एक वर्ष से बिहार की सत्ता पर काबिज हैं । विगत एक वर्ष बिहार के लिए एक काले अध्याय के रूप में उभरा है। बिहार में कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से समाप्त हो चुकी है एवं यह सरकार अब जन सामान्य के लोकतान्त्रिक अधिकारों को कुचलने पर आमादा है। 

भाजपा नेताओं ने अपने ज्ञापन में लिखा कि प्रदेश हिंसा और अपराध की आग में झुलस रहा है और जनता भय, असुरक्षा के साये में जीवन बिताने को मजबूर है। बिहार का युवा छात्र महिला किसान अपनी मांगों को लेकर जब पटना की सड़कों पर उतरता है तो उन पर लाठियां बरसाई जाती है। भाजपा ने जब बिहार के आमजन की आवाज बनकर गठबंधन सरकार के विरुद्ध शांतिपूर्ण तरीके से 13 जुलाई को विधान सभा मार्च निकला तो कार्यकार्ताओ पर पानी की बौछार, आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं, बर्वरतापूर्ण लाठीचार्ज कर हजारो लोगों को जख्मी कर दिया गया। जिसमें भाजपा जहानाबाद के जिला महामंत्री स्व० विजय सिंह की हत्या कर दी गई।

बीजेपी ने आरोप लगाया कि विगत महीनों में कई ऐसे कार्य इस सरकार ने किए हैं जो बिहार में सुशासन के कमजोर पड़ने की निशानी है बानगी है। एनडीए के शासन काल में बिहार में कानून व्यवस्था ठीक थी। विकास के कार्य संचालित हो रहे थे। लेकिन विगत एक वर्ष से ये सारी परिस्थियां बदलती हुई दिखाई पड़ रही है । बिहार में प्रशासनिक अराजकता व्याप्त है। जंगलराज द्वार पर खड़ा है, सैकड़ों की संख्या में हत्याएं हो रही है। खुद पटना के पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता करके कहा की अकेले पटना में एक महीने में 30 हत्याएं हुई हैं । सवाल यह है की अगर राजधानी की यह स्थिति है तब बिहार के अन्य जिलों की क्या स्थिति होगी?

ज्ञापन में बीजेपी ने कह कि पूरे प्रदेश में साम्प्रदायिकता की आग फैली हुई है। कैमूर, सासाराम, बिहारशरीफ, दरभंगा, भागलपुर में इस प्रकार की घटनाएं लगातार हुई हैं और यह सरकार तुष्टिकरण की नीतियों के तहत आवश्यक कारवाई नहीं हो रही है। इस ज्ञापन के साथ भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा राज्य भर में चलाए गए अभियान के तहत लिए गए 25 लाख हस्ताक्षर को भी सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के साथ बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे।

Web Title: Bihar BJP leaders met the Governor and handed over memorandum regarding eight point demands

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे