TVS Ntorq: जानें इस स्कूटर से जुड़ी खास बातें, कीमत और स्पेसिफिकेशन

By सुवासित दत्त | Published: February 19, 2018 04:30 PM2018-02-19T16:30:19+5:302018-02-19T16:33:50+5:30

TVS ने हाल ही में अपने नए 125 सीसी स्कूटर को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है।

TVS Ntorq: things to know engine, specification, features and price | TVS Ntorq: जानें इस स्कूटर से जुड़ी खास बातें, कीमत और स्पेसिफिकेशन

टीवीएस एनटॉर्क

TVS ने हाल ही में अपने नए स्कूटर को Ntorq को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कि इस स्कूटर की क्या खासियत और क्या इसे खरीदना फायदे का सौदा है या नहीं।

- ये TVS का पहला 125 सीसी स्कूटर है। ये TVS का भारत में सबसे पावरफुल स्कूटर है जिसमें 125 सीसी का इंजन लगा है। इस स्कूटर में 124.8 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है जो 9.4hp  का पावर और 10.5Nm का टॉर्क देता है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे है और ये 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 9 सेकेंड का समय लेता है।

- TVS Ntorq में SmartXonnect की सुविधा दी गई है जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को को ब्लूटूथ के ज़रिए स्कूटर से जोड़ सकते हैं। स्मार्टफोन कनेक्ट होने के बाद आपको स्कूटर के डिजिटल कंसोल पर 55 अलग अलग तरह के डाटा उपलब्ध होंगे। इस मज़ेदार फीचर में लैप मीटर, 0-60 रिकॉर्डर, 3 ट्रिप मीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पर्सनलाइज्ड वेलकम मैसेज, इनकमिंग कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट और ऑटो एसएमएस रिप्लाई शामिल है। इसके अलावा स्कूटर में पार्क लोकेशन असिस्ट, सर्विस रिमाइंडर और नेविगेशन असिस्ट फीचर शामिल है। TVS Ntorq के पहले इस तरह का फीचर किसी अन्य स्कूटर में उपलब्ध नहीं था।

- TVS Ntorq को युवाओं को मद्देनज़र रख कर तैयार किया गया है। इसके लिए स्कूटर को स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। स्कूटर में कंवेंशनल हेडलाइट के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगाई गई है। टर्न इंडिकेटर को हैंडलबार में लगाया गया है। स्कूटर का पिछला हिस्सा भी आकर्षक है। यहां एलईडी टेल-लैंप, ऑफ्टर बर्नर स्टाइल रियर वेंट्स और मल्टी स्पोक एलॉय व्हील लगाए गए हैं। इस स्कूटर में इंजन किल स्विच भी दिया गया है जो सेगमेंट फर्स्ट फीचर है। इस स्कूटर में 22 लीटर का स्टोरेज दिया गया है जिसमें यूएसबी चार्जर और बूट लाइट लगा है। स्कूटर की टैंक कपैसिटी 5 लीटर की है।

- TVS Ntorq 125 सिर्फ एक वेरिएंट में उपलब्ध है जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 58,750 रुपये रखी गई है। इस कीमत में TVS Ntorq एक वैल्यू प्रोडक्ट है। TVS Ntorq का बाज़ार में मुकाबला Honda Grazia और Aprilia SR 125 से है।

Web Title: TVS Ntorq: things to know engine, specification, features and price

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे