टाटा सफारी आपके भी सपनों की कार तो नहीं, यही है आखिरी मौका, बाद में करोंडो खर्च करने पर भी नहीं मिलेगी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 30, 2019 05:41 PM2019-11-30T17:41:12+5:302019-11-30T17:41:12+5:30

टाटा कंपनी की सफारी स्टॉर्म कई लोगों के लिये उनके सपनों के कार की तरह है। लेकिन अब ऐसे लोगों ने समय पर ध्यान दिया तब तो सपना पूरा हो सकता है नहीं तो सपने को टूटने से कोई नहीं रोक सकता।

Tata Safari Storme production stopped | टाटा सफारी आपके भी सपनों की कार तो नहीं, यही है आखिरी मौका, बाद में करोंडो खर्च करने पर भी नहीं मिलेगी

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsसफारी स्टॉर्म में 2.2 लीटर का 4 लीटर DOHC डीजल इंजन दिया जा रहा था।यह कार 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड मैनुअल ऑप्शन के साथ आ रही है।

यदि आपके भी सपनों की कार थी टाटा सफारी स्टॉर्म और अभी भी खरीदने का इंतजार कर रहे है तो आपको यह खबर आपको थोड़ा मायूस कर सकती है। दरअसल कंपनी अपने सफारी स्टॉर्म का उत्पादन बंद कर रही है। ऐसे में सफारी स्टॉर्म के चहेतों को किसी दूसरी एसयूवी की तरफ नजर घुमानी होगी। कंपनी ने अब इस कार का डीलरशिप्स से ऑर्डर लेना भी बंद कर दिया है। 

सफारी स्टॉर्म एक दौर में भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने एसयूवी कारों में से एक है। लोगों में इस कार को लेकर जबरदस्त क्रेज था। टीम बीएचपी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपनी डीलरशिप से कह दिया है कि वो कोई नई बुकिंग न लें। सिर्फ वही सफारी स्टॉर्म बेची जाएंगी जो वेयरहाउस मे हैं।

डीलर्स ने सफारी स्टॉर्म की टेस्ट ड्राइव का ऑफर देना भी बंद कर दिया है। यह कार साल 2012 में लॉन्च की गई थी। बिक्री के मामले में भी यह कार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही थी। 

इस कार में 2.2 लीटर का 4 लीटर DOHC डीजल इंजन दिया जा रहा था। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड मैनुअल ऑप्शन के साथ आती थी। दोनों ही मॉडल 4X4 ड्राइव सिस्टम के साथ आती थी।

हालांकि अभी भी कोई इस कार को खरीदना चाहता है तो उनके पास इस कार को अपना बनाने के लिये कुछ ही दिन हैं जब तक कि यह कार कंपनी के डीलरशिप्स और शोरूम में मौजूद है। क्योंकि कंपनी ने नई कार न बनाने का फैसला किया है औऱ सिर्फ पहले से बची हुयी कार ही बेची जाएंगी।

कंपनी एक नए फ्लैगशिप एसयूवी मॉडल पर काम कर रही है। नई एसयूवी हैरियर की तरह ही 7 सीटर होगी जो फरवरी 2020 तक लॉन्च की जा सकती है। इसके साथ ही टाटा अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक कार लॉन्च करने की भी तैयारी में लगी है। कंपनी टाटा अल्ट्रॉज को जनवरी में लॉन्च करेगी।

Web Title: Tata Safari Storme production stopped

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे