Tata Nano की तर्ज पर तैयार Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार की स्पाई तस्वीर लीक, जानें खासियत

By सुवासित दत्त | Published: June 16, 2018 03:08 PM2018-06-16T15:08:49+5:302018-06-16T15:08:49+5:30

कैब कंपनी Ola जल्द ही Tata Nano की तर्ज पर तैयार Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार को अपनी फ्लीट में शामिल करने जा रही है�..

Tata Nano-based Jayem Neo EV spotted | Tata Nano की तर्ज पर तैयार Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार की स्पाई तस्वीर लीक, जानें खासियत

Tata Nano की तर्ज पर तैयार Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार की स्पाई तस्वीर लीक, जानें खासियत

कैब कंपनी Ola जल्द ही Tata Nano की तर्ज पर तैयार Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार को अपनी फ्लीट में शामिल करने जा रही है। पहले बैच में Jayem Neo के 400 यूनिट को Ola Cab के फ्लीट में शामिल किया जाएगा। इंटरनेट पर आई एक स्पाई तस्वीर में Jayem Neo की पहली झलक दिखी है। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर हैदराबाद की हैं जहां Ola Cab अपने फ्लीट में इस कार को शामिल करने जा रही है।

आपको बता दें कि Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार Tata Nano पर बेस्ड है। एक एग्रीमेंट के तहत Tata Motors, Nano के बॉडी शेल्स को Jayem Automotive को स्पलाई करेगी। इसमें इंजन और गियरबॉक्स शामिल नहीं है। Tata Nano की बॉडी पर Jayem Automotive एक 48-वोल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम लगाएगी जो 17kW (23 बीएचपी) का पावर देगा। ये पावरट्रेन Electra EV ने तैयार किया है।

स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो कार पर कहीं भी Tata की ब्रांडिंग नहीं की गई है। कार पर Jayem और Neo के बैज लगाए गए हैं। गौरतलब है कि Jayem Automotive और Tata Motors का नाता काफी पुराना है। दोनों ही कंपनियां ज्वाइंट वेंचर में टाटा के कुछ सेलेक्ट कारों के स्पोर्टी वर्जन को तैयार करेगी। इस ब्रांड के तहत सबसे पहले Tata Tigor JTP और Tata Tiago JTP को लॉन्च किया जाएगा। इन दोनों कारों को ऑटो एक्सपो 2018 में भी शोकेस किया गया था।

फोटो क्रेडिट: autocarindia.com

Web Title: Tata Nano-based Jayem Neo EV spotted

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे