नही देखे होंगे ऐसी रॉयल एनफील्ड बाइक, नाम है 'कमला', जीत चुकी है टॉप अवॉर्ड

By रजनीश | Published: June 22, 2020 12:13 PM2020-06-22T12:13:09+5:302020-06-22T12:13:36+5:30

बाइक और कार को कई लोग अपनी पसंद के मुताबिक कस्टमाइज कराते हैं। कस्टमाइजेशन की डिमांड को इस तरह से भी समझ सकते हैं देश-विदेश में कई फेमस कस्टमाइज करने वाले सेंटर हैं।

Royal Enfield's modified Continental GT 650 is named Kamala | नही देखे होंगे ऐसी रॉयल एनफील्ड बाइक, नाम है 'कमला', जीत चुकी है टॉप अवॉर्ड

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsरॉयल एनफील्ड की कांटिनेंटल जीटी 650 बाइक को मॉडिफाई करके 'कमला' को तैयार किया गया है।'कमला' बाइक को फरवरी में अमेरिका के पोर्टलैंड, ओरेगन में द वन मोटो शो में पहली बार पदर्शित किया गया था।

रॉयल एनफील्ड की बाइक पसंद करने वाले कई लोग उसमें मॉडिफिकेशन भी कराते हैं। यह बात रॉयल एनफील्ड को भी पता है। इसी वजह से हाल ही में कंपनी ने कस्टमाइजेशन का विकल्प भी लोगों को दिया था। हाल ही में रॉयल एनफील्ड की एक बाइक का नया मॉडिफाईड अवतार देखने को मिला है।

हम जिस बाइक की बात करने जा रहे हैं उसे लास वेगास स्थित सोसा मेटलवर्क्स ने रॉयल एनफील्ड बाइक को मॉडिफाई किया है। इस बाइक को क्रिस्टियन सोसा ने नया रूप दिया है और इसका नाम कमला रखा है।

बाइक को इस तरह से मॉडिफाई किया गया है कि उसे पहचान पाना मुश्किल है कि यह कांटिनेंटल जीटी 650 बाइक ही है। इंजन को देखकर पहचाना जा सकता है कि यह रॉयल एनफील्ड बाइक है।

बाइक में रियर सस्पेंशन नहीं दिया गया है। बाइक के सस्पेंशन का काम फ्रंट कस्टम सस्पेंशन अकेले कर लेती है। बाइक के फ्रंट में कोई ब्रेक भी नहीं दिया गया है बल्कि इसके पिछले ब्रेक को ही फ्रंट यूनिट के साथ मिलाया गया है।

बाइक के साइलेंसर या एग्जॉस्ट पाइप की बात करें तो देखने से लगता है कि कमला को हार्डटेल लुक देने के लिए इसके स्टॉक पाइप को भी आधा काट दिया गया है।

'कमला' बाइक को फरवरी में अमेरिका के पोर्टलैंड, ओरेगन में द वन मोटो शो में पहली बार पदर्शित किया गया था। इस शो में ही कमला बाइक को टॉप अवॉर्ड से नवाजा गया था जबकि उस समय यह पूरी तरह से तैयार भी नहीं हुई थी।

Web Title: Royal Enfield's modified Continental GT 650 is named Kamala

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे