टेस्टिंग के दौरान दिखी TATA की माइक्रो एसयूवी कार, जानें खास फीचर और कीमत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 9, 2020 12:52 PM2020-01-09T12:52:47+5:302020-01-09T12:52:47+5:30

टाटा की माइक्रो-एसयूवी में BS6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। यही इंजन टियागो में भी दिया गया है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा।

Production-spec Tata H2X mini suv micro suv spied ahead of Auto Expo unveil | टेस्टिंग के दौरान दिखी TATA की माइक्रो एसयूवी कार, जानें खास फीचर और कीमत

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsटाटा की इस छोटी एसयूवी को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।एंट्री लेवल में टाटा के पास कोई भी एसयूवी कार नहीं है और बाजार में एंट्री लेवल वाली एसयूवी की भी बढ़िया डिमांड है। 

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने H2X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड अपनी माइक्रो-एसयूवी की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह बात तब सामने आई जब पहली बार टेस्टिंग के दौरान इस कार पर स्पाई कैमरे की नजर पड़ी। वहीं से इसकी कुछ तस्वीरें भी ऑनलाइन लीक हुई हैं। उम्मीद की जा रही है इस माइक्रो एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में होगा। अब आपको बताते हैं लीक तस्वीरों से टाटा की माइक्रो-एसयूवी H2X के बारे में सामने आए डिटेल के बारे में- 

टाटा मोटर्स ने साल 2019 के जिनेवा मोटर शो में H2X कॉन्सेप्ट कार पेश की थी। लीक तस्वीरों में टाटा की माइक्रो-एसयूवी काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट की तरह ही दिख रही है। इस माइक्रो एसयूवी का लुक स्क्वॉयर शेप में है और यह दिखने में नेक्सॉन से ज्यादा बोल्ड है।  

इस माइक्रो एसयूवी को X445 कोड नेम दिया गया है। यह एसयूवी टाटा के अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनने वाला दूसरा मॉडल है। इससे पहले इसी अल्फा प्लैटफॉर्म पर टाटा की कार अल्ट्रॉज बनी है। अल्ट्रॉज 22 जनवरी को लॉन्च होगी। यह छोटी एसयूवी टाटा के लाइनअप में नेक्सॉन से कम रेंज में लॉन्च की जा सकती है लेकिन यह कार रेनॉ की क्विड और मारुति की एस-प्रेसो से ऊपर की रेंज में होगी। 

साइज की बात करें तो H2X महिंद्रा KUV100 से आसपास और क्विड व एस-प्रेसो से थोड़ी बड़ी है। इस कार में अलॉय व्हील हैं, जो 15 इंच के हो सकते हैं। टाटा अपनी इस छोटी एसयूवी की सीट्स सहित अन्य फीचर्स टियागो और टिगोर जैसे मौजूदा मॉडल से ले सकती है।

टाटा की माइक्रो-एसयूवी में BS6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। यही इंजन टियागो में भी दिया गया है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा।

टाटा की इस छोटी एसयूवी को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। क्योंकि देखा जाए तो एंट्री लेवल में टाटा के पास कोई भी एसयूवी कार नहीं है और बाजार में एंट्री लेवल वाली एसयूवी की भी बढ़िया डिमांड है। 

Web Title: Production-spec Tata H2X mini suv micro suv spied ahead of Auto Expo unveil

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे