Okinawa Lite Electric Scooter Launched in India at pricing Rs 59,990 | Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, 59,990 रुपये हैं दाम, जानें क्या है इसकी खासियत
Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

Highlightsओकिनावा लाइट स्कूटर के मोटर और बैटरी पर कंपनी की ओर से तीन-तीन साल की वारंटीस्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है, बैट्री को चार्ज करने में लगते हैं 4 से 5 घंटे

ओकिनावा स्कूटर्स ने अपने नये धीमी रफ्तार वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर 'ओकिनावा लाइट' को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में इसका दाम 59,990 (एक्स-शोरूम) रुपये रखा गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को गुरुवार को भारत में लॉन्च किया गया। महिलाओं और युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर खासतौर पर बनाई गई ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर शहर के अंदर ही छोटी दूरी के लिए मसलन स्कूल-कॉलेज या शॉपिंग पर जाने के लिए सबसे बेहतर टू-व्हीलर साबित हो सकती है। 

इस स्कूटर में लिथियम-आयन बैटरी लगी है और इसे अलग किया जा सकता है। साथ ही ओकिनावा लाइट स्कूटर के मोटर और बैटरी पर कंपनी की ओर से तीन-तीन साल की वारंटी भी दी गई है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर हल्की है और इसलिए ज्यादा उम्र सहित महिलाओं के लिए भी इसे हैंडल करना और ड्राइव करना आसान होगा।

ओकिनावा लाइट की ये है खासियत

इस स्कूटर में 250 वाट की BLDC मोटर लगी है और ये वाटरप्रूफ है। इसे पावर के लिए 1.25 KWH लिथियम-आयन बैटरी से 40 वोल्ट की जरूरत होती है। स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है और बैटरी के एक बार पूरी तरह चार्ज हो जाने पर 50 से 60 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। स्कूटर की बैट्री को चार्ज करने में 4 से 5 घंटे लगते हैं। 

साथ ही स्कूटर में E-ABS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ अल्यूमिनियम एलॉय व्हील्स लगे हैं। इस स्कूटर का वजन 150 किलोमीटर है। साथ ही स्कूटर में एलईडी स्पीडोमीटर, एलईडी हेडलाइट और एलईडी विंकर्स, सेल्फ स्टार्ट पुशबटन की भी सुविधा है। इसमें 17 इंच की जगह भी बनी है जिसमें आप कुछ सामान वगैरह रख सकते हैं।

English summary :
Okinawa Scooters has launched its new slow speed electric scooter 'Okinawa Light'. In Delhi, ex showroom price is Rs 59,990. This electric scooter was launched in India on Thursday.


Web Title: Okinawa Lite Electric Scooter Launched in India at pricing Rs 59,990
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे