होंडा ब्रीज से उठा पर्दा, जानें इस नई कार में क्या है खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 16, 2019 04:17 PM2019-08-16T16:17:59+5:302019-08-16T16:17:59+5:30

होंडा की इस नई एसयूवी कार में 5 लोगों के बैठने की जगह है। ब्रीज को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल मॉडल के साथ बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

New Honda Breeze SUV revealed | होंडा ब्रीज से उठा पर्दा, जानें इस नई कार में क्या है खास

फोटो क्रेडिट: twitter

Highlightsशुरुआत में यह कार चीनी मार्केट में बेची जाएगी।भारत में इस कार को एचआर-वी (HR-V) नाम से लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 

कार निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई एसयूवीकार ब्रीज से पर्दा उठा दिया है। इस नई कार को कंपनी अपनी लोकप्रिय एसयूवी सीआर-वी के साथ ही चाइना की मार्केट में बेचेगी। इस कार को जापानी कार निर्माता होंडा और चीन के लोकल पार्टनर गुआंगजो मोटर्स के साथ मिलकर बनाएगा।

कंपनी की यह कार सीआर-वी के प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है। ब्रीज की लंबाई-चौड़ाई और ऊंचाई सीआर-वी के जैसी ही है लेकिन लंबाई में यह नई कार थोड़ा ज्यादा है। कार में यूनिक फ्रंट स्टाइलिंग देखने को मिलती है जो कार के डिजाइन को सीवी-आर से ज्यादा लेटेस्ट लुक देती है।

कार में नई ग्रिल दी गई है। इस नई ग्रिल की डिजाइन होंडा की ही अकॉर्ड (ग्लोबल मार्केट), सिविक और अमेज में देखने को मिलती है।

होंडा की इस नई एसयूवी कार में 5 लोगों के बैठने की जगह है। ब्रीज को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल मॉडल के साथ बाजार में लॉन्च किया जाएगा। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस यह कार 193एचपी का पॉवर जनरेट करती है।

शुरुआत में यह कार चीनी मार्केट में बेची जाएगी। भारत में इस कार को एचआर-वी (HR-V) नाम से लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 

Web Title: New Honda Breeze SUV revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे