ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Suzuki Swift की टॉप मॉडल 

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 8, 2018 05:56 PM2018-08-08T17:56:56+5:302018-08-08T17:56:56+5:30

मारुती सुजुकी के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर(मार्केटिंग और सेल्स) आर एस कलसी ने इस कार के लॉन्चिंग पर कहा कि स्विफ्ट ने अपने ग्राहकों को कभी निराश नहीं किया है और नई स्विफ्ट में किए गए मिश्रण भी लोगों के उम्मीद पर खरा उतरेगा।

Maruti Suzuki Swift's Top Model Launched with Automated Gearbox | ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Suzuki Swift की टॉप मॉडल 

Maruti Suzuki Swift

मारुती सुजुकी ने नई AMT से लैंस थर्ड जनरेशन Swift के टॉप-एंड वेरियंट को लॉन्च किया है। इस कार को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में लॉन्च किया है।

पेट्रोल वेरिएंट में आने वाली Swift का नाम ZXI+ है वहीं डीजल वेरिएंट में आने वाली Swift का नाम ZDI+ है। कंपनी ने Swift ZXI+ की (दिल्ली एक्स शोरूम) कीमत 7.76 लाख रुपये रखी है। वहीं Swift ZDI+ की कीमत 8.76 लाख रुपये रखी गयी है।

कार के लॉन्च के वक्त मारुति ने इस ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को नई जनरेशन सिफ्ट के VZi, ZXi, VDi और ZDi मॉडल्स में उपलब्ध कराया था।

कंपनी ने ऐसी ही रणनीति  Ignis के लॉन्चिंग के लिए बनाई थी।  Ignis के लॉन्चिंग कुछ दिन बाद कंपनी ने इस कार के टॉप-एंड वेरियंट में ऑटोमेटिक ऑप्शन उपलब्ध कराया था। कंपनी के इस रणनीति से कार सुर्खियों में ज्यादा देर तक रहती है। 

मारुती सुजुकी के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर(मार्केटिंग और सेल्स) आरएस कलसी ने इस कार के लॉन्चिंग पर कहा कि स्विफ्ट ने अपने ग्राहकों को कभी निराश नहीं किया है।

कलसी ने कहा कि नई स्विफ्ट में किए गए बदलाव लोगों के उम्मीद पर खरे उतरेंगे। ऑटोमेटिक गियर शिफ्ट को पहले भी Swift के ग्राहकों ने पसंद किया है।

नए स्विफ्ट के इंजन को हार्टटैक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके अलावा इस कार को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया गया है।

स्विफ्ट के इस नए मॉडल के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है जो 83bhp पावर और 113 Nm अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

डीजल वेरिएंट में 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।    

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Maruti Suzuki Swift's Top Model Launched with Automated Gearbox

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे