Maruti Suzuki Ciaz start booking 20 august launch date | Maruti Suzuki Ciaz की शुरू हुई बुकिंग, 20 अगस्त को होगी लॉन्च
Maruti Suzuki Ciaz की शुरू हुई बुकिंग, 20 अगस्त को होगी लॉन्च

नई दिल्ली, 9 अगस्त: Maruti Suzuki की मशहूर सेडान कार Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग कल (10 अगस्त) से शुरू हो जाएगी। इस कार को 11 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है। Ciaz को किसी भी Nexa शोरूम में बुक किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Ciaz इसी महीने के 20 तारीख(20 अगस्त 2018) को लॉन्च होने जा रही है। कंपनी पहले इस कार को 6 अगस्त को लॉन्च करने वाली थी, लेकिन किसी कारण से कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ा दिया था। Ciaz की कंपनी ने चार साल पहले लॉन्च किया था। कुछ महीनों से इस कार की सेलिंग में गिरावट दर्ज किया गया है। नई Ciaz में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा। इंडोंएशिया के बाजार में बिकने वाली न्यू जनरेशन Ertiga में यही इंजन लगा है। 

इंजन के पावर की बात करें तो ये इंजन 104 बीएचपी का पावर और 138Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इसके अलावा इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड ऑटोमेटिक युनिट से लैंस किया जा सकता है। नया इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल और फ्यूल एफिसिएंट होगा। डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसमे 4 सिलिंडर G13B टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा होगा जो 90 बीएचपी का पावर और 200 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है।

कंपनी ने इस कार का वीडियो टीजर बहुत पहले ही लॉन्च कर दिया था। जारी किए गए वीडियो टीज़र में कार का फ्रंट ग्रिल दिखाया गया है, जो पहले से ज्यादा एंग्युलर और शार्प नज़र आ रहा है। इसके अलावा कार में नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और प्रोजेक्टर लेंस भी लगाया गया है।

Ciaz फेसलिफ्ट नई एलईडी टेल लाइट और नया बंपर लगाया जाएगा। कार के इंटीरियर में बहुत ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। लेकिन, इस बार कार में क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी दिया जाएगा और साथ ही SmartPlay इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपग्रेड किया जाएगा।    


हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे