Maruti Suzuki ने बीते 4 सालों में बेचीं 3.6 लाख से ज्यादा ऑटोमेटिक कारें

By सुवासित दत्त | Published: August 31, 2018 12:52 PM2018-08-31T12:52:35+5:302018-08-31T12:52:35+5:30

मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। ये कंपनी हमेशा से ह...

Maruti Has Sold More Than 3.6 Lakh AMT Automatic Cars In the Last 4 Years | Maruti Suzuki ने बीते 4 सालों में बेचीं 3.6 लाख से ज्यादा ऑटोमेटिक कारें

Maruti Suzuki ने बीते 4 सालों में बेचीं 3.6 लाख से ज्यादा ऑटोमेटिक कारें

मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। ये कंपनी हमेशा से ही भारतीय ग्राहकों की ज़रूरत के हिसाब से कारें बनाती आ रही है। Maruti Suzuki ने चार साल पहले AMT (ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) को भारतीय बाज़ार में पहली बार लॉन्च किया था।

2018 Maruti Suzuki Ciaz के साथ लगा सकते हैं ये एक्सेसरीज, जानें कीमत

AMT से लैस होने वाली पहली कार Maruti Suzuki Celerio थी। लेकिन, अब नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और मारुति सुजुकी डिज़ायर जैसी कारों को भी एएमटी से लैस किया जा चुका है।

Maruti देने जा रही है कस्टमर्स को ये खास सुविधा, बीच सड़क पर कार बिगड़ी तो तुरंत होगी ठीक!

एनडीटीवी कार एंड बाइक को दिए गए एक इंटरव्यू में कंपनी ने बताया है कि बीते चार साल कंपनी अब तक 3.6 लाख ऑटोमेटिक कारें बेच चुकी है। ये कंपनी के लिए एक बड़ा आंकड़ा है। इससे साफ होता है कि Maruti Suzuki की AMT कारों को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। AMT टेक्नोलॉजी पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध है।

भारत में लॉन्च नहीं होगी नई Suzuki Jimny और Swift Sport

मारुति सुजुकी के अलावा Tata Motors और Renault भी AMT टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है। Tata ने Tiago, Tigor और Nexon के AMT वर्जन को उतारा है। वहीं, Renault ने Kwid और Duster के AMT वर्जन को बाज़ार में उतारा है।

Web Title: Maruti Has Sold More Than 3.6 Lakh AMT Automatic Cars In the Last 4 Years

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे