भारत में लॉन्च नहीं होगी नई Suzuki Jimny और Swift Sport

By सुवासित दत्त | Published: August 23, 2018 11:14 AM2018-08-23T11:14:50+5:302018-08-23T11:19:59+5:30

Maruti Suzuki Baleno RS, Volkswagen Polo GT और Fiat Punto Abarth जैसी परफॉर्मेंस कारें उपलब्ध है जिनकी बिक्री काफी कम होती है।

New Suzuki Jimny And Swift Sport India Launch Cancelled | भारत में लॉन्च नहीं होगी नई Suzuki Jimny और Swift Sport

भारत में लॉन्च नहीं होगी नई Suzuki Jimny और Swift Sport

नई Suzuki Jimny और Suzuki Swift Sport का भारत में लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए बुरी खबर है। नई Suzuki Jimny और Suzuki Swift Sport अब भारत में लॉन्च नहीं होगी। Zigwheels से बात करते हुए कंपनी के रिसर्च एंड डेवलपमेंट चीफ सी.वी. रमण ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ये दोनों कारें भारतीय बाज़ार में लॉन्च नहीं होंगी।

कंपनी के मुताबिक भारत में फिलहाल 3-डोर एसयूवी का चलन नहीं है। कंपनी को ऐसा लगता है कि भारतीय ग्राहक Suzuki Jimny को एक फैमिली कार के तौर पर नहीं देख पाएंगे। भारतीय बाज़ार में इसी सेगमेंट में Mahindra Thar और Force Gurkha भी है लेकिन, इन्हें भी वैसी पहचान नहीं मिल पाई है।

वहीं, Suzuki Swift Sport को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च नहीं किया जाएगा। दरअसल, Suzuki Swift Sport में 1.4-लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है इसलिए भारतीय ग्राहकों के लिए ये एक महंगा सौदा साबित हो सकता है। भारतीय बाज़ार में पहले से ही Maruti Suzuki Baleno RS, Volkswagen Polo GT और Fiat Punto Abarth जैसी परफॉर्मेंस कारें उपलब्ध है जिनकी बिक्री काफी कम होती है। 

Suzuki Jimny में 0.7-लीटर, 3-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जो 64PS का पावर और 96Nm का टॉर्क देता है। वहीं, Suzuki Swift Sport में कंपनी ने 1.4-लीटर, 4-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजेट इंजन लगाया है जो 138 बीएचपी का पावर और 230Nm का टॉर्क देता है।

English summary :
There is bad news for people who are waiting for the new Suzuki Jimny and Suzuki Swift Sport. New Suzuki Jimny and Suzuki Swift Sport will not launch in India. Speaking to Zigwheels, the company's Research and Development Chief, CV confirmed this, Raman said that these two cars will not be launched in the Indian market.


Web Title: New Suzuki Jimny And Swift Sport India Launch Cancelled

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे