Maruti देने जा रही है कस्टमर्स को ये खास सुविधा, बीच सड़क पर कार बिगड़ी तो तुरंत होगी ठीक!

By भाषा | Published: August 24, 2018 06:22 PM2018-08-24T18:22:00+5:302018-08-24T18:27:10+5:30

पहले चरण मेंMaruti ने देश के 251 शहरों में कुल 350 ऐसी मोटरसाइकिलों को उतारा है, जो बीच सड़क पर कार खराब होने की स्थिति में ग्राहकों को रिपेयरिंग सेवा मुहैया कराएंगी।

Maruti Road Side Assistance gets a huge boost Technicians on bikes to help | Maruti देने जा रही है कस्टमर्स को ये खास सुविधा, बीच सड़क पर कार बिगड़ी तो तुरंत होगी ठीक!

Maruti देने जा रही है कस्टमर्स को ये खास सुविधा, बीच सड़क पर कार बिगड़ी तो तुरंत होगी ठीक!

नई दिल्ली, 24 अगस्त: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने बीच रास्ते में कार खराब होने की स्थिति में लोगों को रिपेयरिंग की सुविधा देने के लिए मोटरसाइकिल पर रिपेयरिंग सेवा शुरू की है।

पहले चरण में कंपनी ने देश के 251 शहरों में कुल 350 ऐसी मोटरसाइकिलों को उतारा है, जो बीच सड़क पर कार खराब होने की स्थिति में ग्राहकों को रिपेयरिंग सेवा मुहैया कराएंगी। कंपनी ने इसे ‘क्विक रिस्पांस टीम’ नाम दिया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘2020 तक हमारी योजना इस सेवा को 500 शहरों में शुरू करने की है।’’

यह मोटरसाइकिलें शहरों में कम समय में पहुंच बनाकर लोगों को रिपेयरिंग सेवाएं देंगी। सभी मोटरसाइकिलों पर रिपेयरिंग के लिए जरूरी उपकरण, कलपुर्जे इत्यादि मौजूद होंगे। साथ ही प्रशिक्षित कर्मी भी कंपनी मुहैया कराएगी। यह कंपनी के 451 रिपेयरिंग वाहनों के अलावा होंगी।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (सर्विस) पार्थो बनर्जी ने कहा कि कंपनी को बीच रास्ते में मदद के लिए हर माह करीब 10,000 कॉल उपलब्ध होती है। यह मोटरसाइकिलें कंपनी की बिक्री के बाद सेवा को मजबूत करेंगी। वारंटी वाले वाहनों को यह सेवा मुफ्त दी जाएगी। जबकि उससे बाहर के वाहनों को 420 से 575 रुपये तक का भुगतान करना होगा।

Web Title: Maruti Road Side Assistance gets a huge boost Technicians on bikes to help

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे