खरीदना है कार तो ये है दिवाली ऑफर की लास्ट डेट, मारुति की इन पॉवरफुल गाड़ियों पर मिल रही है लाख रुपये तक की छूट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 15, 2019 08:15 AM2019-10-15T08:15:44+5:302019-10-15T08:15:44+5:30

यदि आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो दिवाली, धनतेरस आपके लिये बेहतरीन मौका हो सकता है और इस दौरान कार खरीद कर आप हजारों रुपये बचा सकते हैं।

Maruti Diwali Offers Save Up To Rs 1 Lakh On Maruti Vitara Brezza and More | खरीदना है कार तो ये है दिवाली ऑफर की लास्ट डेट, मारुति की इन पॉवरफुल गाड़ियों पर मिल रही है लाख रुपये तक की छूट

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsऑल्टो कार पर कंपनी 55 से लेकर 60 हजार रुपये तक की छूट दे रही है।मारुति की एक और लोकप्रिय कार की बात करें तो वो है डिजायर।

देश में चल रही आर्थिक मंदी का काफी बड़ा असर ऑटोमोबाइल सेक्टर पर भी दिखा। वाहन उत्पादन करने वाले प्लांट जो 1 मिनट के लिये भी बंद नहीं होते थे उन्हें 15 से 18 दिनों के लिये कई बार बंद रखना पड़ा। और ऐसा किसी एक कंपनी को नहीं बल्कि कई वाहन निर्माता कंपनियों को करना पड़ा। सियाम ने आंकड़े जारी किये जिसमें अधिकांश कंपनियों के वाहनों की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली। ऐसे में कंपनियां अपने वाहनों को बेचने के लिये तरह तरह के तरीके आजमा रही हैं साथ ही त्योहार भी नजदीक है तो कंपनियां भरपूर छूट भी दे रही हैं-

मारुति सुजुकी कई कारों पर बेहतरीन छूट दे रही है। इनमें विटारा ब्रेजा, ऑल्टो, स्विफ्ट डिजायर और सेलेरियो कार शामिल है। मारुति की ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी की एक बेहतरीन कार मानी जाती रही है लेकिन ह्युंडई की वेन्यू और महिंद्रा की XUV300 लॉन्च होने के बाद इसकी बिक्री में गिरावट आई है। अब कंपनी ब्रेजा की बिक्री बढ़ाने के लिये 96,100 रुपये तक का बेनिफिट दे रही है। इसमें 20 हजार का एक्सचेंज ऑफर, 10 हजार कॉर्पोरेट ऑफर, 45 हजार कंज्यूमर ऑफर और 5 साल की वारंटी शामिल है।

मारुति की एक और लोकप्रिय कार की बात करें तो वो है डिजायर। इस कार को ह्युंडई की एक्सेंट, टाटा की टिगोर, होंडा की अमेज, ह्युंडई की आई 10 से कड़ी टक्कर मिली। इस कार पर कंपनी 83,900 रुपये तक की छूट प्रदान कर रही है। इसमें 20 हजार रुपये एक्सचेंज ऑफर, 10 हजार कार्पोरेट, 35 हजार कंज्यूमर ऑफर के साथ 5 साल की वारंटी शामिल है। डिजायर के पेट्रोल मॉडल पर कस्टमर्स को सिर्फ 55 हजार तक का ही ऑफर मिल सकेगा।

बात करें ऑल्टो की तो इस कार पर कंपनी 55 से लेकर 60 हजार रुपये तक की छूट दे रही है। वहीं सेलेरियो को टाटा टियागो, सैंट्रो, डैटसन गो जैसी कारों से कड़ी टक्कर मिली। सेलेरियो पर भी 60 हजार तक का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है।  एक बात ध्यान रखें कि मारुति की तरफ कारों पर दी जा रही छूट सीमित समय तक के लिये है। इसकी लास्ट डेट 31 अक्टूबर तक ही है।

Web Title: Maruti Diwali Offers Save Up To Rs 1 Lakh On Maruti Vitara Brezza and More

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे