Maruti discounts in May 2020 Alto Dzire WagonR Celerio Eeco | मारुति की कारों पर मिल रही है भारी छूट, ऑल्टो से लेकर स्विफ्ट तक सभी पर पाएं डिस्काउंट
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsमारुति सुजुकी अपनी कुछ गाड़ियों पर 25 हजार रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रही हैं। इनमें मारुति ऑल्टो 800 और एस-प्रेसो पर 20 हजार रुपये का डिस्काउंट है तो वहीं वैगनआर और सेलेरियो पर 20 से 25 हजार रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है।मारुति की स्विफ्ट बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड वाली हैचबैक कारों में से एक है। इस कार पर भी 20 हजार रुपये की छूट दी जा रही है। यह छूट सबकॉम्पैक्ट सेडान डिजायर पर भी दी जा रही है।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया। गैर जरूरी सामान से जुड़ी सारी कंपनियों और फैक्ट्रियों में काम बंद रहा। वाहन निर्माता कंपनियों को अपने प्लांटों में काम बंद करना पड़ा। कार-बाइक के सारे शोरूम्स बंद रहे। कई कंपनियों ने बताया कि अप्रैल महीने में उनकी एक भी कार नहीं बिकी। लेकिन अब लॉकडाउन के नियमों में मिली छूट के बाद कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई तरह के ऑफर दे रही हैं..

कंपनियां फिजिकल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए ऑनलाइन बिक्री का सहारा ले रही हैं। शोरूम्स में आकर कार खरीदने वालों के लिए भी सेनेटाइजेशन का ध्यान रख रही हैं। लेकिन आने वाले महीनों में बिक्री के आंकड़ों से पता चलेगा कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में कोरोना का क्या असर पड़ा। क्या लोगों के कार खरीदने का तरीका बदल गया है, क्या लोग फिजिकल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए कार खरीदने पर ज्यादा जोर दे रहे हैं।

इस बीच मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि कोरोना के बाद मोटर वाहन की बिक्री को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब लोगों का झुकाव सार्वजिनिक परिवहन की बजाय निजी वाहनों की तरफ ज्यादा होगा। 

इससे पहले भी कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों के बड़े अधिकारी इस बात को जाहिर कर चुके हैं कि आने वाले समय में लोग गाड़ी खरीदने की अपनी प्राथमिकता बदल सकते हैं। कुछ समय तक इंतजार कर बड़ी औऱ महंगी कार खरीदने की जगह लोग छोटी गाड़ी खरीदने की तरफ झुक सकते हैं। 

डिस्काउंट
rushlane के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी कुछ गाड़ियों पर 25 हजार रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रही हैं। इनमें मारुति ऑल्टो 800 और एस-प्रेसो पर 20 हजार रुपये का डिस्काउंट है तो वहीं वैगनआर और सेलेरियो पर 20 से 25 हजार रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा कंपनी मारुति ईको पर भी 10 हजार रुपये तक की छूट दे रही है।

मारुति की स्विफ्ट बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड वाली हैचबैक कारों में से एक है। इस कार पर भी 20 हजार रुपये की छूट दी जा रही है। यह छूट सबकॉम्पैक्ट सेडान डिजायर पर भी दी जा रही है। मौजूदा मारुति डिजायर पर 20 हाजर रुपये की छूट मिल रही है जबकि इसके पुराने मॉडल पर यह छूट 25 हजार रुपये तक है।

कैब या टैक्सी मॉडल पर भी छूट
कुछ कंपनियां अपने कारों के सेलेक्ट मॉडल वाली कारों को फ्लीट या कॉमर्शियल यूज के लिए बनाती हैं। इन कारों को आम लोगों नहीं खरीद सकते। ऐसे ही मारुति सुजुकी के मारुति टूर (डिजायर टैक्सी) S, H1 और H2 मॉडल हैं। इन पर क्रमशः 15,000 रुपये, 20,000 रुपये और 25,000 रुपये की छूट मिल रही है। वहीं ‘V AC’ पेट्रोल और ‘V AC’ CNG जैसे वेरिएंट में प्रत्येक पर 10,000 रुपये की कटौती की गई है। जबकि ईको-बेस्ड मारुति टूर V STD मॉडल पर 10 हजार रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। 

Web Title: Maruti discounts in May 2020 Alto Dzire WagonR Celerio Eeco

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे