पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी महिंद्रा की धाकड़ SUV थार, दिखेगा ये नया लुक

By रजनीश | Published: May 26, 2020 10:50 AM2020-05-26T10:50:52+5:302020-05-26T10:52:49+5:30

नई थार की डिजाइन भी नई देखने को मिलेगी। इसमें गोल हेडलैम्प्स, नए डिजाइन की ग्रिल और पहियों का नया डिजाइन भी आएगा। थार की अपनी एक अलग पहचान है। युवाओं के बीच यह काफी पॉपुलर भी है।

Mahindra Thar 2020 Petrol and Diesel specifications Launch in August | पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी महिंद्रा की धाकड़ SUV थार, दिखेगा ये नया लुक

महिंद्रा थार के पुराने मॉडल की तस्वीर

Highlightsआने वाली नई थार में 1.5-लीटर mStallion पेट्रोल इंजन हो सकता है। यह इंजन 163 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का पीक टार्क जनरेट करता है। इसके डीजल इंजन मॉडल की तो इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 140 एचपी का पावर जनरेट करता है।

युवाओं के बीच लोकप्रिय महिंद्रा की ऑफ रोडर एसयूवी थार का 2020 मॉडल लॉन्च होने की तैयारी है। इसके साथ ही महिंद्रा XUV500 और स्कॉर्पियो को भी और Mahindra Thar 2020 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। महिंद्रा थार की लॉन्चिंग में लॉकडाउन के चलते देरी हुई है। 

महिंद्रा की XUV500 और स्कॉर्पियो को अब 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन न्यू जेनरेशन थार को दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। 

लॉकडाउन न होता तो थार को मई-जून में लॉन्च करने की तैयारी थी। थार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सफेद कवर से ढ़के हुए देखा गया था। इसी तरह से ढ़क कर वाहनों को आमतौर पर डीलरशिप पर भेजा जाता है।  

इंजन
न्यू जेनरेशन महिंद्रा थार 2020 को पहली बार पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उतारा जा रहा है। इस एसयूवी को 2020 के ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित किया गया था।  

पावर
आने वाली नई थार में 1.5-लीटर mStallion पेट्रोल इंजन हो सकता है। यह इंजन 163 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का पीक टार्क जनरेट करता है। नए इंजन में इंटीग्रेटेड एग्जॉस्ट मैनिफोल्ड्स, ऑफ-सेट क्रेंकशाफ्ट्स, ड्यूल-मास फ्लाइव्हील और 250 फ्यूल इंजेक्शन रेल सिस्टम शामिल है। नई थार 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ लॉन्च की जाएगी। 

बात करें इसके डीजल इंजन मॉडल की तो इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 140 एचपी का पावर जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा। कुछ समय बाद इसमें भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है।

डिजाइन
नई थार की डिजाइन भी नई देखने को मिलेगी। इसमें गोल हेडलैम्प्स, नए डिजाइन की ग्रिल और पहियों का नया डिजाइन भी आएगा। थार की अपनी एक अलग पहचान है। युवाओं के बीच यह काफी पॉपुलर भी है।  


 
नए फीचर
नई 2020 महिंद्रा थार पुराने मॉडल के मुकाबले काफी ज्यादा अपग्रेड होगी। नई एसयूवी में नए मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट फीचर्स दिए जाएंगे। 

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें दो एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर आदि दिए जाएंगे। इसके टॉप-वेरियंट्स में रियर पार्किंग कैमरा भी होगा। एसयूवी में सेकंड-रो सीट्स फ्रंट फेसिंग होंगी। 

नई थार अपने पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ा महंगी हो सकती है। पुराने मॉडल की कीमत 9.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। उम्मीद है कि कंपनी इसे 10 से 14 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च करेगी। 

Web Title: Mahindra Thar 2020 Petrol and Diesel specifications Launch in August

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे