अभी लाएं महिंद्रा की कार, पैसा चुकाएं अगले साल, जानें क्या है खास स्कीम, ट्रक खरीदने वालों को मिलेगी छूट

By रजनीश | Published: June 12, 2020 04:56 PM2020-06-12T16:56:02+5:302020-06-12T16:56:02+5:30

वाहन निर्माता कंपनियां लॉकडाउन के बाद अपने कारों की बिक्री के लिए ग्राहकों को कई तरह की छूट दे रही हैं। लॉकडाउन के चलते कई कंपनियों की अप्रैल महीने में एक भी कार नहीं बिकी।

Mahindra offers an array of finance schemes to push car sales | अभी लाएं महिंद्रा की कार, पैसा चुकाएं अगले साल, जानें क्या है खास स्कीम, ट्रक खरीदने वालों को मिलेगी छूट

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsमहिला ग्राहकों के कार खरीदने पर महिंद्रा कंपनी ब्याज दर पर 10 बेसिस पॉइन्ट्स की विशेष छूट दी जा रही है।कोरोना संक्रमण के दौरान जंग में जुटे फ्रंटलाइन कर्मियों के लिए महिंद्रा ने विशेष ऑफर पेश किया है।

लॉकडाउन नियमों में ढ़ील के बाद कंपनियां खुलने लगी हैं। लोगों कार-बाइक भी खरीदना शुरू कर दिया है। हालांकि ऑटोमोबाइल बाजार में अभी भी पहले जैसी रौनक नहीं है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोग अपने पैसे को भविष्य के लिए बचाकर रखने को महत्व दे रहे हैं। ऐसे में कंपनियां ग्राहकों को कार खरीदने के लिए आकर्षित करने हेतु तरह-तरह की स्कीम दे रही हैं। महिंद्रा ने खास फाइनेंस स्कीम पेश किया है.. 

'अभी खरीदो और 2021 में पैसे दो'
वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा Buy Now Pay in 2021 (अभी खरीदो और 2021 में पैसे दो) स्कीम पेश किया है। इस स्कीम के जरिए कार खरीदने वालों को ईएमआई शुरू करने के लिए काफी समय मिलेगा। मतलब ग्राहक कार अभी खरीद सकते हैं और ईएमआई का भुगतान साल 2021 में शुरू होगा।

महिंद्रा की ही एक दूसरी स्कीम है जिसमें पहले तीन महीनों के लिए कोई ईएमआई नहीं देना होगा। मतलब ईएमाई देने के लिए 90 दिन की छूट दी जा रही है। 

बैलून ईएमआई योजना- इस स्कीम में ईएमआई की राशि तुलनात्मक रूप से कम राशि के साथ शुरू होती है और आखिरी महीने में लोन की राशि का 25 फीसदी भुगतान करना होगा। 

स्टेप-अप ईएमआई योजना- इस स्कीम में लोन की अवधि के दौरान ईएमआई हर साल एक तय फीसदी के हिसाब से बढ़ती रहेगी। इसका मतलब यह है कि इस स्कीम के तहत ग्राहक शुरुआत में छोटी ईएमआई राशि का भुगतान कर सकेंगे। 

महिलाओं के लिए खास स्कीम
महिला ग्राहकों के लिए ब्याज दर पर 10 बेसिस पॉइन्ट्स की विशेष छूट दी जा रही है। इसके साथ ही कंपनी 100 प्रतिशत ऑन-रोड फंडिंग, 8 साल के लिए लोन चुकाने की समय सीमा, 7.75 फीसदी की कम ब्याज दर और बिना परेशानी के फाइनेंसिंस की सुविधा दे रही है। इसमें लोन का समय से पहले भुगतान करने पर फोरक्लोजर चार्ज नहीं देना पड़ेगा। 

फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए स्पेशल ऑफर
कोरोना संक्रमण के दौरान जंग में जुटे फ्रंटलाइन कर्मियों के लिए महिंद्रा ने विशेष ऑफर पेश किया है। डॉक्टरों को ईएमाई देने के लिए 90 दिन की छूट के साथ प्रोसेसिंग फीस पर भी 50 फीसदी छूट दी जा रही है। पुलिसकर्मी भी बेहतर पेमेंट फ्लेक्सिबिलिटी के लिए ज्यादा फंडिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

महिंद्रा सिर्फ कार ही नहीं बल्कि पिकअप, ट्रक सहित कई बीएस-6 वाहनों पर भी वही ईएमआई के भुगतान का विकल्प दे रही है जो बीएस-4 ट्रक के लिए दे रही है। 

Web Title: Mahindra offers an array of finance schemes to push car sales

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे