बंद होने की शंका टली, BS-6 इंजन के साथ आएगी महिंद्रा बोलेरो, पहले से और ज्यादा होगी सुरक्षित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 27, 2019 12:57 PM2019-07-27T12:57:31+5:302019-07-27T12:57:31+5:30

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका का कहना है कि बीएस6 के अनुरूप डीजल इंजनों को बदलने से बोलेरो की कीमत निश्चित रूप से बढ़ेगी। 

Mahindra Bolero Is Now BS6 Ready; Receives ICAT Certification | बंद होने की शंका टली, BS-6 इंजन के साथ आएगी महिंद्रा बोलेरो, पहले से और ज्यादा होगी सुरक्षित

प्रतीकात्मक फोटो

बीएस-6 एमिशन नार्म्स पर तेजी के बाद से महिंद्रा की लोकप्रिय यूटिलिटी व्हीकल बोलेरो को लेकर जानकारों के दो मत थे। कुछ का कहना था कि इस नए नियम के लागू होने के बाद कंपनी को बोलरो का उत्पादन बंद करना पड़ेगा वहीं कई लोगों का यह भी मानना था कि कंपनी नए नियमों के अनुरूप बोलेरो को बदलकर उसकी बिक्री जारी रखेगी। हालांकि अब यह साफ हो गया है कि बोलेरो पहले की तरह ही सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी..

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया कि बोलेरो पॉवर प्लस मॉडल को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलॉजी (आईसीएटी) से बीएस6 सर्टिफिकेट प्राप्त हो गया है। इसी के साथ बोलेरो भारत की पहली यूटीलिटी व्हीकल (यूवी) बन गई है जिसे बीएस6 सर्टिफिकेट मिला है।

कंपनी की योजना इस नई बोलेरो को साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च किये जाने की योजना है। फिलहाल बिक रही बोलेरो अभी बीएस-4 के अनुरूप ही हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका का कहना है कि बीएस6 के अनुरूप डीजल इंजनों को बदलने से बोलेरो की कीमत निश्चित रूप से बढ़ेगी। 

इसके अलावा बोलेरो अब और अधिक सेफ्टी फीचर के साथ आएगी। इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वार्निंग सिस्टम जैसे कई फीचर दिए जाएंगे। इन स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर से बोलेरो की कीमत 30,000 रुपये तक बढ़ गई है।

Web Title: Mahindra Bolero Is Now BS6 Ready; Receives ICAT Certification

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे