महिंद्रा बोलेरो आएगी नए अवतार में, देखें बदल गया पूरा लुक, बढ़ाई गई यात्री सुरक्षा

By रजनीश | Published: March 15, 2020 07:48 AM2020-03-15T07:48:53+5:302020-03-15T09:46:53+5:30

महिंद्रा की पॉप्युलर एसयूवी महिंद्रा भी जल्द ही बीएस6 इंजन के साथ दिखेगी। जिस तरह से नई बोलेरो की तस्वीरें सामने निकलकर आ रही हैं उससे यही अंदाज लग रहा है कि कंपनी इस कार को सिर्फ इंजन ही नहीं बल्कि इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों लुक में बदलाव के साथ लॉन्च करेगी।

Mahindra Bolero BS6 Spotted Ahead Of Launch Spy Pics Details | महिंद्रा बोलेरो आएगी नए अवतार में, देखें बदल गया पूरा लुक, बढ़ाई गई यात्री सुरक्षा

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनई अपडेटेड बोलेरो अपने पुराने BS4 मॉडल की तुलना में 50,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। नई बोलेरो में नई डिजाइन वाला ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर और नए हेडलैम्प्स दिए गए हैं।

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की लोकप्रिय कार बोलेरो का जल्द ही BS6 अवतार देखने को मिलेगा। महिंद्रा की ये एसयूवी 3 नए अपडेटेड वेरियंट्स के साथ लॉन्च की जा सकती है। कार को B4, B6 और B6(O) वेरियंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। 

नई अपडेटेड बोलेरो अपने पुराने BS4 मॉडल की तुलना में 50,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। हालांकि यह कीमत अलग-अलग वेरियंट के आधार पर निर्भर करेगी। फिलहाल बोलेरो 4 वेरियंट्स में उपलब्ध है। इनकी कीमत 7.61 लाख से 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

नई बोलेरो से जुड़ी कई तस्वीरें अब तक सामने आ चुकी हैं और अब इस कार की एक और नई तस्वीर सामने आई है। हाल ही में आई नई तस्वीर से पता चलता है कि नई बोलेरो कई कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आएगी। 

लुक/डिजाइन
नई बोलेरो में नई डिजाइन वाला ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर और नए हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार में पहले की ही तरह सिग्नेचर बॉक्सी स्टांस दिया गया है। हालांकि इसके इंटीरियर की डिटेल अभी तक सामने नहीं आई हैं लेकिन नई बोलेरो में नए डिजाइन वाला डैशबोर्ड दिए जाने की उम्मीद है। 

सेफ्टी फीचर्स
बोलेरो के स्टियरिंग डिजाइन को भी अपग्रेड किया जाएगा। एक खास बात कि बोलेरो की सेफ्टी को बढ़ाते हुए इसमें ड्यूल एयरबैग्स दिए जाएंगे। नई बोलेरो में स्पीड अलर्ट सिस्टम और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

बोलेरो को गांव, कस्बों में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस एसयूवी को लॉन्च हुए करीब 20 साल हो रहे हैं। इस कार को अगस्त, 2000 में लॉन्च किया गया था। इस कार के स्टैंडर्ड मॉडल में 2,523cc का डीजल इंजन दिया जाता है। यह 62 bhp का पावर और 195 Nm टॉर्क जनरेट करती है। महिंद्रा पावर प्लस में 1,493cc का डीजल इंजन है, जो 70 bhp का पावर और 195 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Web Title: Mahindra Bolero BS6 Spotted Ahead Of Launch Spy Pics Details

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे