किया ने लॉन्च की नई सेल्टॉस, शुरुआती मॉडल में भी मिलता है सनरूफ, क्रेटा को मिलेगी टक्कर

By रजनीश | Published: June 2, 2020 07:52 PM2020-06-02T19:52:47+5:302020-06-02T19:52:47+5:30

कार निर्माता कंपनी किया ने मार्केट को देखते हुए किया का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। हालांकि किया को भारत में लॉन्च हुए बहुत ज्यादा समय नहीं बीता है लेकिन अन्य कार निर्मता कंपनियां अपनी कारों के लेटेस्ट मॉडल लॉन्च कर रही हैं ऐसे में किया ने भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस भी कहां पीछे रहती।

Kia introduces refreshed Seltos, takes aim at 2020 Creta and new Nissan Kicks | किया ने लॉन्च की नई सेल्टॉस, शुरुआती मॉडल में भी मिलता है सनरूफ, क्रेटा को मिलेगी टक्कर

किया सेल्टॉस की प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsनई सेल्टोस के अब सभी वैरिएंट्स में फ्रंट और रिअर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स का फीचर मिलेगा।खास बात यह भी है कि सभी ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में रिमोट इंजन स्टार्ट का फीचर दिया गया है। 

वाहन निर्माता कंपनी किया (Kia) ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। किया कंपनी की सेल्टॉस को भारत में काफी पसंद किया गया। कुछ महीनों में इसकी बिक्री ने पुरानी कंपनियों के कारों को भी पीछे छोड़ दिया था। आइए जानते किया के फेसलिफ्ट मॉडल में क्या नया मिलता है...

कंपनी ने इस कार को दो लाइनअप्स में बांट दिया है। एक है एचटी लाइन (HT Line) और दूसरी जीटी लाइन (GT Line) है। 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन वाले मॉडल HT Line वैरिएंट्स THE, HTK+, HTX और HTX+ में आते हैं। जबकि 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन GT Line वैरिएंट्स GTK, GTX और GTX+ में आते हैं।

लोअर वेरियंट्स में भी सनरूफ
नई सेल्टॉस के HTK और GTK वेरियंट्स में अब एलईडी कैबिन लैम्प के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, मेटल स्कफ प्लेट्स और एसी कंट्रोलर पर मेटल फिनिश दी गई है। इस कार के HTK+ वेरियंट में ड्यूल टिप मफलर, प्रिंटेड डैशबोर्ड गार्निश और लेदर फिनिश गियर नॉब से लैस दिया गया है। GTX+ वेरियंट में ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें रेड स्टिचिंग और एसी कंट्रोल्स पर मेटल फिनिश है।

रिमोट इंजन 
नई सेल्टोस के अब सभी वैरिएंट्स में फ्रंट और रिअर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स का फीचर मिलेगा। इससे लोगों को अपने स्मार्टफोन्स और अन्य गैजेट्स को चार्ज करने में परेशानी नहीं होगी। खास बात यह भी है कि सभी ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में रिमोट इंजन स्टार्ट का फीचर दिया गया है। 

पावरट्रेन
किआ सेल्टोस के पावरट्रेन की बात करें, इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। 

1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन यूनिट स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा सीवीटी और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक विकल्प के साथ आता है। जबकि 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन के साथ मिलता है।

किया की नई सेल्टॉस की भारतीय बाजार में ह्युंडई की क्रेटा और निसान की किक्स से टक्कर है। किया सेल्टॉस की कीमत 9.89 लाख रुपये से शुरू होकर 17.34 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमत एक्स शोरूम कीमतें हैं।

Web Title: Kia introduces refreshed Seltos, takes aim at 2020 Creta and new Nissan Kicks

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे