Jeep की नई 7-सीटर एसयूवी भारत में होगी लॉन्च, जानें खासियत

By सुवासित दत्त | Published: August 27, 2018 03:48 PM2018-08-27T15:48:35+5:302018-08-27T15:48:35+5:30

इस नई एसयूवी का भारतीय बाज़ार में मुकाबला Toyota Fortuner, Ford Endeavour जैसी गाड़ियों से होगा।

Jeep’s 7-Seater SUV Launch Timeline Revealed | Jeep की नई 7-सीटर एसयूवी भारत में होगी लॉन्च, जानें खासियत

Jeep की नई 7-सीटर एसयूवी भारत में होगी लॉन्च, जानें खासियत

फिएट क्रिसलर ऑटोमोबिल ने जून 2018 में भारतीय बाज़ार के लिए अपने अगले 5 साल की योजनाओं का खुलासा किया था। कंपनी भारत में साल 2022 तक दो नए मॉडल लॉन्च करेगी जिसमें एक सब-4 मीटर एसयूलवी और एक 3-रो मिड साइज़ एसयूवी शामिल है। खबरों की मानें तो Jeep की नई 7-सीटर एसयूवी को साल 2022 तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है। 

Jeep Compass के नए वेरिएंट्स जल्द होंगे भारत में लॉन्च

अमेरिकी ब्रांड जीप के अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में दो मिड-साइज़ एसयूवी बिक्री के लिए उपलब्ध है जिसमें Jeep Cherokee और Jeep Commander शामिल है। लेकिन, भारत में लॉन्च होने वाली नई 7-सीटर एसयूवी थोड़ी सस्ती होगी। जिसे खास तरह से डिजाइन किया जाएगा।

Jeep ने लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन Compass Bedrock, कीमत 17.53 लाख रुपये

बताया जा रहा है कि Jeep की नई 7-सीटर एसयूवी को Jeep Compass के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा। इसका प्रोडक्शन भी भारत में ही किया जाएगा। इस नई एसयूवी का भारतीय बाज़ार में मुकाबला Toyota Fortuner, Ford Endeavour जैसी गाड़ियों से होगा।  इस एसयूवी की अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है।

एक्टर फरहान अख्तर ने खरीदी Jeep Grand Cherokee, जानें इस एसयूवी की खासियत

इसके अलावा जीप भारतीय बाज़ार के लिए एक सब-4 मीटर एसयूवी भी लेकर आ रही है जिसे साल 2020 तक बाज़ार में उतारा जा सकता है। इस एसयूवी का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon और Maruti Suzuki Vitara Brezza से होगा।

Web Title: Jeep’s 7-Seater SUV Launch Timeline Revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे