ह्यूंदई ने इंडिया में पेश की अपनी सबकॉम्पैक्ट SUV कार 'वेन्यू', इन कारों से है सीधा टक्कर

By रजनीश | Published: April 20, 2019 06:40 PM2019-04-20T18:40:35+5:302019-04-20T18:40:35+5:30

कार के केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं। इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल के साथ ही पीछे सीट के लिए रियर एसी वेंट्स भी दिए गए हैं।

hyundai venue subcompact suv unveiled in india | ह्यूंदई ने इंडिया में पेश की अपनी सबकॉम्पैक्ट SUV कार 'वेन्यू', इन कारों से है सीधा टक्कर

ह्यूंदई इंडिया ने वेन्यू का साइज थोड़ा बड़ रखा है।

ह्यूंदई मोटर ने इंडिया में नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी कार 'वेन्यू' लॉन्च कर दिया है। इस कार के साथ ह्यूंदई की भारत में सबकॅम्पैक्ट SUV सैगमेंट में भी एंट्री हो गई। इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी की विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड की ईकोस्पोर्ट, महिंद्रा की XUV300 से है। ह्यूंदई वेन्यू में बड़े आकार की कास्कैडिंग ग्रिल लगाई गई है जो क्रोम वर्क के साथ आती है। आकर्षक लुक के लिए कार में व्हील आर्क्स के साथ पिछले हिस्से में स्पोर्टी एलईडी टेल लाइट्स दी गई हैं।

ह्यूंदई इंडिया ने वेन्यू का साइज थोड़ा बड़ रखा है। इसके अलावा वेन्यू में वायरलैस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, एचडी डिस्प्ले स्क्रीन, ईको कोटिंग, अर्कामिस साउंड, व्हील एयर कर्टन्स जैसे कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं। कार को औऱ अधिक एडवांस बनाने के लिए वोडाफोन-आइडिया से टाइ-अप किया है जिसमें ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन, पैनिक नोटिफिकेशन, इमरजेंसी असिस्टेंस, व्हीकल ट्रैकिंग के साथ इमोबलाइज़ेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। ह्यूंदई इंडिया ने डीलरशिप लेवल पर वेन्यू के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कार के केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं। इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल के साथ ही पीछे सीट के लिए रियर एसी वेंट्स भी दिए गए हैं। साथ ही 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। 

गर्मियों में कार का ऐसे रखें ध्यान, तो आपकी ये हमसफर कभी नहीं करेगी परेशान

वेन्यू में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिसमें सबसे पहले 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 118 bhp पावर और 172 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को कंपनी ने बिल्कुल नए 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है जो ह्यूंदई इंडिया ने पहली बार उपलब्ध कराया है। इसके अलावा कार में 1.2-लीटर नेचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 114 Nm टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। डीजल मॉडल में 1.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 89 bhp पावर और 220 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस मॉडल में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिए गए हैं।

Web Title: hyundai venue subcompact suv unveiled in india

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे