टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर नज़र आई Hyundai Santro, दिवाली के मौके पर होगी लॉन्च

By सुवासित दत्त | Published: April 3, 2018 10:35 AM2018-04-03T10:35:30+5:302018-04-03T10:35:30+5:30

इस कार को Hyundai Santro के नाम से ही जाना जाएगा या किसी और नाम से, कंपनी ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है।

Hyundai Santro Spotted Testing Again in India, Launch Around Diwali | टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर नज़र आई Hyundai Santro, दिवाली के मौके पर होगी लॉन्च

टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर नज़र आई Hyundai Santro, दिवाली के मौके पर होगी लॉन्च

जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि मशहूर कार Hyundai Santro एक बार फिर भारतीय बाज़ार में वापसी करने वाली है। हालांकि, इसका नाम Hyundai Santro ही रखा जाएगा या कुछ और, ये अभी साफ नहीं हो पाया है। कंपनी ये पहले ही बता चुकी है कि नई Hyundai Santro को दिवाली के मौके पर लॉन्च किया जाएगा। बीते दिनों टेस्टिंग के दौरान Hyundai Santro एक बार फिर स्पाई कैमरे में कैद हुई है। Hyundai Santro का मुकाबला Tata Tiago, Maruti Suzuki Celerio और Renault Kwid से होगा। ये कार Hyundai i10 जगह लेगी जिसकी बिक्री साल 2016 में बंद कर दी गई थी।

2018 Hyundai Santro डेब्यू से पहले एक बार फिर आई नज़र, जल्द होगी लॉन्च

फिलहाल, कंपनी ने नई Hyundai Santro को AH2 कोडनेम दिया है। इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। ये पहली बार नहीं है जब इस कार की स्पाई तस्वीर सामने आई है। इससे पहले भी कई बार इस कार को रोड टेस्ट के दौरान देखा जा चुका है। स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो कार में कासकेडिंग ग्रिल, फुल व्हील कवर, हैलोजन हेडलैंप और प्रोजेक्टर यूनिट लगाया गया है। माना जा रहा है कि कार में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट भी लगाई जा सकती है।

Interview: नए साल में Hyundai Santro करेगी भारत में वापसी

नई Hyundai Santro के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, ये एक 5-सीटर कार होगी। खबर है कि इस कार में कंपनी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दे सकती है। सेगमेंट के हिसाब से देखा जाए तो नई Hyundai Santro में 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है। कार में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

Image Source: AutoX

Web Title: Hyundai Santro Spotted Testing Again in India, Launch Around Diwali

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे