खरीदना है होंडा की कार तो जल्दी करें, अगले महीने से महंगी हो रही हैं सभी गाड़ियां

By भाषा | Published: June 16, 2019 04:28 PM2019-06-16T16:28:16+5:302019-06-16T16:28:16+5:30

होंडा कंपनी फिलहाल हैचबैक कार ब्रियो से लेकर सेडान कार अकॉर्ड तक की बिक्री कर रही है। इसके कार की कीमत लगभग 5 से शुरू होकर 43 लाख तक जाती है।

Honda Cars mulls hiking vehicle prices by up to 1.2 percent from July | खरीदना है होंडा की कार तो जल्दी करें, अगले महीने से महंगी हो रही हैं सभी गाड़ियां

सालभर के भीतर कंपनी ने दूसरी बार कारों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है।

Highlightsकार की कीमत बढ़ने के पीछे कच्चे माल की बढ़ी लागत और सुरक्षा फीचर हैं।जुलाई से बढ़ सकती है सभी कारों की कीमतकंपनी ने इस साल फरवरी में अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

होंडा कार्स इंडिया अगले महीने से अपने वाहनों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कच्चे माल की लागत बढ़ने और नए सुरक्षा फीचर्स की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है।

कंपनी फिलहाल प्रीमियम हैचबैक ब्रियो से लेकर प्रीमियम सेडान अकॉर्ड हाइब्रिड की बिक्री करती है। इन मॉडलों की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.73 लाख से 43.21 लाख रुपये तक है।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक बिक्री तथा विपणन राजेश गोयल ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हम जुलाई से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने की योजना पर काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह के दौरान कच्चे माल की लागत बढ़ी है लेकिन इसका बोझ अभी तक कंपनी खुद वहन कर रही है।

गोयल ने कहा कि कंपनी अब इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि इस वजह से हमारे वाहनों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे। इस साल यह दूसरा मौका है जबकि कंपनी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है।

कंपनी ने इस साल फरवरी में अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी। जनवरी में कई अन्य वाहन कंपनियों ने भी अपनी वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने का ऐलान किया था।

Web Title: Honda Cars mulls hiking vehicle prices by up to 1.2 percent from July

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे